आधे से ज्यादा कांग्रेस के पूर्व मंत्री जाएंगे जेल? चन्नी पर भी कसेगा शिकंजा

in #wortheum2 years ago

पंजाब में आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के बाद से दो पूर्व मंत्रियों सहित 200 से अधिक कर्मचारियों और अधिकारियों को कथित भ्रष्टाचार के आरोप में जेल भेजा जा चुका है। विजिलेंस ब्यूरो द्वारा पूर्व खाद्य मंत्री भारत भूषण आशु की हालिया गिरफ्तारी के बाद, दो मंत्री अब जेल में हैं, जबकि एक अग्रिम जमानत पर बाहर है।

इसके अलावा पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी समेत चार मंत्री विजिलेंस राडार पर हैं। कांग्रेस के एक पूर्व विधायक को भी अवैध खनन मामले में जेल भेजा जा चुका है। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार जिस तरह से पंजाब में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जारी कर रही है, उसके मुताबिक आने वाले दिनों में कांग्रेस की पूर्व कैबिनेट के आधे लोग जेल में नजर आ सकते हैं.

भगवंत मान सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ की गई कार्रवाई से पंजाब कांग्रेस में कोहराम मच गया है। सरकार के निर्देश के बाद कांग्रेस के कई पूर्व विधायक और मंत्री सतर्कता के राडार पर हैं. इनमें पूर्व वन मंत्री धर्मसोत पहले से ही जेल में हैं, जबकि पूर्व खाद्य मंत्री भारत भूषण आशु की गिरफ्तारी के बाद उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.

कांग्रेस के पूर्व वन मंत्री संगत सिंह गिलजियान जमानत पर बाहर हैं। पूर्व विधायक जोगिंदर पाल भोआ अवैध खनन के मामले में एक बार गिरफ्तार हो चुके हैं। इसके अलावा जलालपुर पंचायत फंड घोटाले में पूर्व विधायक मदनलाल की जांच चल रही है.

ये हैं सतर्कता के रडार पर

यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने की जांच सरकार ने पूरी कर ली है. राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और तत्कालीन जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा भी इस मामले में रडार पर हैं। इस मामले में भी विजिलेंस सरकार के निर्देश पर कभी भी जांच शुरू कर सकती हैdownload (1).jpg

Sort:  

Good news Visit on my profile to sir