चाईनी-खैनी की हत्या, निहंगों द्वारा युवक की हत्या के मामले में पुलिस का दावा

in #punjab2 years ago

अमृतसर के श्री हरमंदिर साहिब में निहंग सिंहों द्वारा युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा दावा किया है. पुलिस का कहना है कि विवाद चन्नी खैनी को लेकर था, जिसके बाद यह हत्या की घटना में बदल गया। आपको बता दें कि बीती रात हरमंदिर साहिब के पास एक होटल के बाहर निहंग सिंहों ने एक युवक की हत्या कर दी थी, जिसकी तलाश में पुलिस सीसीटीवी के जरिए आरोपी की तलाश कर रही है.

थाना बी संभाग के पुलिस आयुक्त अरुणपाल सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि कल रात काहिया के बाजार में दो निहंगों ने निहंग सिंह के एक युवक की हत्या कर दी जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. उन्होंने कहा कि यह दोपहर 12:30 बजे की बात है। उन्होंने कहा कि हरमनजीत (उम्र 35 वर्ष) की दो निहंगों के साथ बहस हुई थी, जो चेनी-खैनी खाकर गुजर रहे थे। इस विवाद में एक स्थानीय युवक भी मारपीट में शामिल हो गया, इस दौरान निहंगों ने हरमनजीत सिंह को तलवारों से मार डाला।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए जांच शुरू कर दी है. सीसीटीवी को सीज कर लिया गया है। मामले में एक आरोपी की पहचान कर खालसा कॉलेज के पास रहने वाले आरोपी रमनदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी रमनदीप सिंह तीसरा आरोपी है, जो वहां के होटल में वेटर का काम करता है.
हत्याकांड में हरमनजीत सिंह के माता-पिता द्वारा चेनी खैनी नहीं खाने की बात पर पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे यह नहीं कह रहे हैं कि वह चेनी खैनी खा रहा था, बल्कि बहस चेनी खैनी को लेकर थी.

इसके अलावा बाकी दो आरोपी निहंग सिंह की भी पहचान कर ली गई है, जिन्हें भी पकड़ा जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Sort:  

You follow me i follow you