सीतापुर से लाकर बेचा जा रहा सरसों का मिलावटी तेल दिन-दूनी तरक्की पकड़ रही मिलावट खेल

in #hardoi2 years ago

Screenshot_20221205-063332_Facebook.jpgहरदोई :-सीतापुर से ला कर खुल्लम-खुल्ला बेचें जा रहे सरसों के मिलावटी तेल से लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इस गोरखधंधे से जुड़ी दिलचस्प बात है कि सियासत के सिपहसालार इसे हवा दे रहें है,तभी दिनों-दिन इसकी रफ्तार और तेज़ होती जा रही है।
बताया गया है कि टड़ियावां और उसके आस-पड़ोस के गांवों में सीतापुर से सप्लाई किया जाने वाला सरसों का मिलावटी तेल का खुल्लम-खुल्ला खेल खेला जा रहा है। लोग अपनी सेहत की फिक्र को दरकिनार कर कम दाम में मिलने पर मिलावटी तेल को हाथों-हाथ ले रहें हैं। जैसा कि बताया जा रहा है कि यहां के दुकानदार हर महीने अपना आर्डर बुक कराते हैं। इसके अलावा दुकानदार त्यौहारी सीजन के बीच इस मिलावटी तेल को खरीदकर उसका स्टाक कर लेते हैं ताकि उनके एक रुपये में तीन नहीं बल्कि चार अठन्नी बन सकें। हैरत की बात है कि मिलावटी तेल के इस्तेमाल से लोगों की सेहत कितना बुरा असर पड़ रहा है? इससे किसी को कोई सरोकार नहीं है। इस बारे में ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस गोरखधंधे में शामिल लोग सियासी सिपहसालारों के खास भी है, उन्हीं की वजह से बनाए गए नियम और कानून मुंह ताक रहें हैं। ऐसा भी बताया जा रहा है कि ऐसे लोगों के ऊपर जब शिकंजा कसा जाता है तो वही सियासी दखल रखने वालों के दखल के आगे ज़िम्मेदारों की अक्ल काम करना बंद कर देती है। इस मिलावटी सरसों के तेल को अलग-अलग ब्रांड का नाम दे कर उसे बाज़ार में बेचा जा रहा है।
सीतापुर के मिलावटी तेल का खेल बेखौफ हो कर खेला जा रहा है। जिन गांवों को इस गोरखधंधे से जोड़ा गया है उनमें हरिहरपुर, सिहौना, पीपल चौराहा, बरौली चौराहा के अलावा और भी गांव शामिल हैं।
सरकार मिलावटखोरों के खिलाफ के खिलाफ सख्त है,अफसर इसे बताने में ही यकीन रखते हैं। इसके खिलाफ अभियान क्यों नहीं चलाया जाता ? इस दो टके के सवाल का किसी के पास कोई जवाब नहीं है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी रामकिशोर के मुताबिक मिलावटखोरों के खिलाफ बराबर अभियान चलाया जाता है। जो जानकारी मिली है, उसके लिए जल्द ही टीम गठित की जाएगी और ताबड़तोड़ छापामार अभियान शुरू किया जाएगा'

Sort:  

आज संदीप कुमार की लॉटरी लग गयी है आज wortheum डॉलर बहुत आएंगे

बहुत सही 😀😀🤣😃😂

आज खेल हो गया लो रेटिंग दी गयी 😂🤣😂

गजब गड़बड़ झाला, तेल में भी मिलावट, हरामी मुनाफ हखोर, चंद पैसों के लालच में लोगों का बिगाड़ रहे स्वास्थ्य

एक दो दिन में ही संदीप वर्थियम पति हो जायेगे

एक दो दिन में ही संदीप वर्थियम पति हो जायेगे