Exclusive : नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच CM बोम्मई ने किया बड़ा दावा

in #wortheumnews2 years ago

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सरकार में नेतृत्व परिवर्तन की बात को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें बीजेपी नेतृत्व ने 'फ्री हैंड' दिया है. एनडीटीवी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की चर्चाओं पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में मैं कोई स्पष्टीकरण नहीं देना चाहता क्योंकि ऐसा कुछ है ही नहीं. ये केवल अफवाह है जो बेवजह फैलाई जा रही है. मीडिया को चाहिए कि वो सही दिशा में रिसर्च करे, ताकि ऐसी बेवजह की बातें सामने ना आएं.
इस सवाल पर कि उनके पहले मुख्यमंत्री रहे बीएस येदियुरप्पा को बिना किसी चेतावनी के मुख्यमंत्री के पद से कैसे हटाया गया था पर कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री बोम्मई ने जवाब दिया, "हर दिन रविवार नहीं होता. आलाकमान ने मुझे पूरी छूट दीविपक्ष द्वारा येदियुरप्पा की कठपुतली होने का आरोप लगाते हुए, बोम्मई ने कहा कि वह पूर्व मुख्यमंत्री से प्रेरणा लेते हैं. लेकिन वो इस बात से इनकार करते हैं कि वरिष्ठ नेता शासन के दिन-प्रतिदिन के मामलों में हस्तक्षेप करते हैं. बोम्मई ने कहा, " मैं बीएस येदियुरप्पा, उनके कार्यों से प्रेरणा लेता हूं. वह एक जन नेता हैं. उनकी भूमिका मुझे शासन करने में मदद करना है. येदियुरप्पा मेरे दिन-प्रतिदिन के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते हैं."

गौरतलब है कि कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में अटकलें जोरों पर हैं. जबकि बीजेपी ने आधिकारिक तौर पर ये पुष्टि कर दी है कि बोम्मई राज्य में 2023 के विधानसभा चुनावों में पार्टी का नेतृत्व करेंगे.