मुंबई के 2-BHK फ्लैट से भी कम कीमत में बिक रहा है ये द्वीप, हेलीपैड समेत मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

in #wortheum2 years ago

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्लाड्डा (Pladda) नाम का एक छोटा स्कॉटिश द्वीप (Scottish island) 350,000 पाउंड (लगभग ₹ 3.35 करोड़) में बेचा जा रहा है. स्कॉटलैंड के पश्चिमी तट पर स्थित इस द्वीप में 5 बेडरूम का घर, एक हेलीपैड और 1790 के दशक का लाइटहाउस शामिल है. यह सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान आकर्षित कर रहा है क्योंकि इसकी कीमत मुंबई में दो बेडरूम वाले फ्लैट की औसत कीमत से काफी कम है. ग्लासगो से सिर्फ 50 किलोमीटर की दूरी पर, द्वीप पर मुख्य भूमि पर अर्ड्रोसन से नाव द्वारा पहुंचा जा सकता है.
बीबीसी ने कहा, कि 28 एकड़ का यह द्वीप कई वर्षों से खाली है और इसे फिर से रहने योग्य बनाने से पहले इसके नवीनीकरण की आवश्यकता है.Pladda वर्तमान में फैशन डिजाइनर डेरेक और सैली मोर्टन के स्वामित्व में है, जिन्होंने इसे 30 साल पहले खरीदा था. यह रियल एस्टेट एजेंसी नाइट फ्रैंक के साथ सूचीबद्ध है.

टियरड्रॉप के आकार का द्वीप एक पूर्व लाइटहाउस कीपर के आवास के साथ आता है, जिसमें दो स्वागत कक्ष, पांच बेडरूम और एक बाथरूम, साथ ही एक बेडरूम, शॉवर रूम, किचन और बैठने के कमरे सहित एक अलग आवास है.नाइट फ्रैंक द्वारा लिस्टिंग के अनुसार, "द्वीप एक महत्वपूर्ण प्रजनन स्थल है और विभिन्न प्रवासी समुद्री पक्षियों के लिए स्टॉप ऑफ पॉइंट है. अतीत में प्लाडा द्वीप पर पक्षियों की 100 से अधिक प्रजातियों को दर्ज किया गया है."

सूची में आगे कहा गया है, "द्वीप में आर्टिक टर्न्स की सफल प्रजनन कॉलोनियां हैं, विभिन्न प्रकार की गल प्रजातियां, टर्नस्टोन और शेग्सइस द्वीप के दृश्य स्पष्ट दिन पर किनटायर और आयरशायर तटों से लेकर आइल्सा क्रेग और यहां तक कि उत्तरी आयरलैंड तक फैले हुए हैं.

बीबीसी के अनुसार, इस द्वीप को ऐसे समय में बिक्री के लिए रखा गया है जब ब्रिटेन में घर की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं. स्कॉटलैंड की औसत कीमत 201,549 पाउंड है, वेल्स 219,281 पाउंड है और उत्तरी आयरलैंड 187,833 पाउंड है, आउटलेट ने आगे कहा, बंधक ऋणदाता हैलिफ़ैक्स का हवाला देते हुए.