WhatsApp ला रहा नया फीचर, गलती से डिलीट हुए मैसेज को कर सकेंगे रिकवर, जानें डिटेल

in #wortheum2 years ago

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नया फीचर ला रहा है। नया फीचर डिलीट किए गए मैसेज को सेकेंडों में रिस्टोर करने की समय सीमा तय करेगा।यह नया अपडेट Android और iOS के बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा यह जल्द ही एक स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग फीचर भी शुरू करेगा।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp वर्तमान में यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई नए अपडेट और फीचर्स पर काम कर रहा है। मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने हाल ही में कई गोपनीयता-संबंधित फीचर्स की घोषणा की, जिसमें 'ऑनलाइन' स्टेटस को छिपाने की क्षमता शामिल है। अब WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट बताती है कि वॉट्सऐप अभी एक और अपडेट का परीक्षण कर रहा है जो यूजर्स को रिमूव किए गए मैसेज को रिकवर करने में मदद करेगा। यह सुविधा अभी बीटा वर्जन में है और जल्द ही सभी के लिए जारी की जानी चाहिए।

WhatsApp Undo फीचर
वॉट्सऐप का नया Undo फीचर यूजर्स को केवल 'Undo ' विकल्प पर क्लिक करके हटाए गए संदेशों को रिकवर करने की अनुमति देगा। नया अपग्रेड यूजर्स को 'डिलीट फॉर मी' बटन का उपयोग करके उनके द्वारा हटाए गए मैसेजेस को रिकवर करने देगा।

बता दें कि अपडेट केवल उन्हें यूजर की चैट विंडो से डिलीट संदेशों को रिकवर करने की अनुमति देगा, जिन्होंने मैसेज भेजा। सभी को हटाए गए मैसेजेस को रिकवर करने की सुविधा नहीं दी जाएगी। इसके अलावा, यूजर्स को हटाए गए मैसेजेस को रिकवर करने के लिए केवल कुछ सेकंड का समय मिलेगा।

नया अपडेट Google बीटा प्रोग्राम के माध्यम से उपलब्ध है और केवल कुछ बीटा यूजर ही इस नए अपडेट के बारे में जानकारी पा सकते हैं। उम्मीद है कि WhatsApp आने वाले हफ्तों में सभी के लिए अपडेट फीचर जारी कर सकता है।

जल्द आ रहे हैं वॉट्सऐप के नए प्राइवेसी फीचर
इस महीने की शुरुआत में मेटा हेड मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की थी कि वॉट्सऐप आने वाले महीनों में नए प्राइवेसी फीचर पेश करेगा। इनमें से एक विशेषता यूजर्स को View once message के स्क्रीनशॉट कैप्चर करने से प्रतिबंधित कर देगी। यह सुविधा लंबे समय से विकास के अधीन है और अब एक स्थिर रिलीज के लिए लगभग तैयार है।

साथ ही कंपनी यूजर्स को अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपाने की सुविधा देने के लिए एक फीचर भी ला रही है। यह वही फीचर है, जिसका कई यूजर्स सालों से तलाश कर रहे थे और वॉट्सऐप आखिरकार इसे ला रहा है।