Forbes Real Time Billionaires: 'नंबर-1' के ताज से कितने दूर हैं गौतम अडानी, आंकड़ों से समझिए सारा खेल

in #wortheum2 years ago

एशिया के सबसे अमिर व्यक्ति बनने के बाद से ही गौतम अडानी की संपत्ति में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक अडानी अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं.

Forbes Real Time Billionaires: भारत के दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी दुनिया में दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. फोर्ब्स की रियल टाइम बिलिनियर्स लिस्ट के मुताबिक उन्होंने फ्रांस के बिजनेसमैन (Bernard Arnault) को पछाड़ कर यह उपलब्धि अपने नाम की है. अभी पूरी दुनिया में उनके आगे केवल टेस्ला और स्पेस X के मालिक एलन मस्क ही हैं. जिनकी कुल संपत्ति 273.5 बिलियन डॉलर है. गौतम अडानी एलन मस्क से अभी करीब 118.3 बिलियन डॉलर पीछे हैं.

नंबर-1 का ताज है दूर

हाल ही में जब गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने तभी से ऐसे कई कयास लगाए जा रहे थे कि वह बहुत जल्द ही एलन मस्क को भी पछाड़ कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन जाएंगे. बहरहाल गौतम अडानी से नंबर वन का ताज अभी भी काफी दूर है. वह अभी टेस्ला के मालिक एलन मस्क से काफी पीछे हैं.

लगभग 95 खरब रुपये का है अंतर

गौतम अडानी की कुल संपत्ति 155.2 बिलियन डॉलर ही है, जबकि एलन मस्क 273.5 बिलियन डॉलर के साथ नंबर वन पर काबिज हैं. दोनों उद्योगपतियों के संपत्ति में 118.3 बिलियन डॉलर का बहुत ही बड़ा अंतर है. भारतीय रुपये के हिसाब से बात करें तो गौतम अडानी अभी भी एलन मस्क से लगभग 95 खरब रुपये पीछे हैं. अडानी के लिए पैसों के इस बड़े अंतर को पछाड़ना कोई आसान काम नहीं होगा.