सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद हाई अलर्ट

in #wortheum2 years ago

पंजाबी गायक से राजनेता बने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पूरे जिले में एंट्री पाइंट पर नाकाबंदी की जा चुकी है। मानसा के गांव मूसेवाला को पुलिस व अर्ध सैनिक बलों ने घेर रखा है। वहीं मानसा को जाने वाली हर सड़क पर चैकिंग की जा रही है। संदिग्धों को रोका जा रहा है और पूछताछ के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद देश-विदेश में उनके फैंस में काफी रोष है। लोगों और राजनीतिक दलों में पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ गुस्सा है। लोगों का कहना है कि पंजाब सरकार से कानून व्यवस्था संभल नहीं रही। कहीं गोलियां चल रही हैं तो कहीं लूटपाट हो रही है।

VIPs की सुरक्षा वापस लेना चूक

  लोगों का कहना है कि सरकार ने VIPs की सुरक्षा वापस लेकर बड़ी चूक की है। मूसेवाला को कई बार धमकियां मिल चुकी थीं, लेकिन सरकार ने मूसेवाला की सुरक्षा को लेकर संजीदगी नहीं दिखाई। लोगों में भी दहशत का माहौल बढ़ता जा रहा है। अब यह चर्चा आम हो गई है कि पंजाब का माहौल बिगड़ रहा है। पहली बार नई पार्टी की सरकार बनी है और हालात संभल नहीं रहे।

मानसा से लुधियाना तक हर मोड़ पर चैकिंग

  मानसा से लेकर जिला लुधियाना की सड़कों तक कड़े सुरक्षा प्रबंध देखने को मिले। हादसे के बाद शहर के एंट्री पॉइंट और एग्जिट पॉइंट को पुलिस ने सील कर दिया है। फिरोजपुर रोड़ पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। वहीं मुल्लांपुर, सुधार, रायकोट आदि जगहों पर पुलिस ने हाई अलर्ट के तहत नाकाबंदी की हुई है।

लोगों को रोककर ID की जा रही चैक

   थाना सुधार की एसएचओ किरनदीप ने बताया कि हर एक गाड़ी को चैक किया जा रहा है। जो संदिग्ध लोग हैं, उनकी जांच की जा रही है। इसके साथ रायकोट में भी पुलिस फोर्स ने नाकाबंदी की। एसएचओ राजविंदर रंधावा ने कहा कि नाकाबंदी जारी है। प्रत्येक वाहन की चैकिंग की जा रही है। जो लोग संदिग्ध लग रहे हैं, उनकी फोटो ID चैक की जा रही है और वीडियो भी बनाई जा रही है।

बसों में फरार होने की कोशिश में आरोपी

 Bपुलिस कर्मचारियों में चर्चा है कि मूसेवाला पर हमला करने वाले अपनी कारें छोड़ कर बसों में फरार होने की कोशिश में हैं। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। गांव जवाहर के इलाके में मिलिट्री के जवान पहुंच चुके हैं। मानसा को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। शहर में दाखिल होने वाले और बाहर जाने वाली हर व्यक्ति का पुलिस रिकॉर्ड रख रही है।
Sort:  

🙏