गड्‌ढों वाली सड़क पर डीएम का काफिला, साइड ले रहा ई-रिक्शा पलटा, दबी महिला और बच्चा

in #wortheum2 years ago

Screenshot_2022-10-11-17-41-40-67_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpgअमरेन्द्र सिंह चौहान
सीतापुर। जहांगीराबाद कस्बे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।बलिया जिले में गड्‌ढों वाली सड़क के बारे में बात करते-करते ई-रिक्शा के पलटने की घटना के बाद अब सीतापुर में ई-रिक्शा पलटने का वीडियो सामने आया है। खास बात ये है कि गड्‌ढों से भरी सड़क पर डीएम के आते काफिले को देख साइड ले रहा ई-रिक्शा पानी से भरे गड्‌ढे में पलट गया।
प्रशासन का अमानवीय चेहरा आया सामने
काफिला गुजरता रहा पर पर किसी ने कोई मदद नहीं की। ई-रिक्शा में महिलाएं और बच्चे दब गए। जिन्हें ई-रिक्शा में सवार कुछ लोगों और स्थानीय लोगों की मदद से निकाला गया।इधर ई-रिक्शा को उठाकर महिलाओं-बच्चों को निकालने की जद्दोजहद चलती रही और उधर काफिले में पुलिस गाड़ियां भी गुजरती रहीं।वहां मौजूद लोगों ने इस नजारे को मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया।ये है पूरा मामला
सीतापुर जिला प्रशासन का एक अमानवीय चेहरा सामने आ गया है।जिलाधिकारी अनुज सिंह की अगुवाई में प्रशासनिक अमले के उच्चाधिकारियों की लगभग एक दर्जन से अधिक गाड़ियां सोमवार को दोपहर जहांगीराबाद कस्बे से गुजर रही थीं। कस्बे का यह मुख्य मार्ग बड़े-बड़े गड्ढों और बरसात के चलते उनमें पानी भर जाने से काफी दयनीय स्थिति में पहुंच गया है।लोग मजबूरीवश किसी तरीके से इससे गुजर रहे थे।
डीएम अनुज सिंह की अगुवाई में कहीं से दौरा करके प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियों का एक लंबा काफिला आ गया। इस काफिले और उसके आगे चल रही पुलिस एस्कॉर्ट के सायरन के बीच उधर से ठीक इसी रास्ते पर सवारियों से लदा एक ई-रिक्शा भी निकल रहा था। ई-रिक्शा ड्राइवर ने अधिकारियों को रास्ता देने के चक्कर में अपना थोड़ा धीमा किया, लेकिन इसी बीच इस गड्ढे की शक्ल में तब्दील सड़क पर ई-रिक्शा पलट गया।
सवारियां पानी में जा गिरीं। यह सब गुजर रहे काफिले में बैठे अधिकारियों के आंखों के सामने से होता रहा पर एक भी गाड़ी नहीं रुकी। उधर से गुजर रहे राहगीर आए उन्होंने पानी में गिरा ई-रिक्शा उठाया। सवारियां उठाईं, लेकिन आम लोगों की समस्याओं के लिए जिले में तैनात इन अधिकारियों का दिल नहीं पसीजा। एक-एक कर सारी गाड़ियां सारा नजारा देखने के बावजूद वहां से गुजरती रहीं।
सीएम योगी का निर्देश बेअसर
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित अधिकारियों को 15 नवंबर तक राज्य की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए व्यापक अभियान चलाने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राजधानी लखनऊ में आगामी आठ अक्टूबर से आयोजित भारतीय सड़क कांग्रेस (आईआरसी) के 81वें अधिवेशन की तैयारियों की समीक्षा भी की। सीएम के निर्देश का पालन करना तो दूर की बात अधिकारी इन ऐसे रास्तों से तो गुजर गए पर अपनी लग्जरी कारों से उतरकर जनता के दर्द को साझा करना मुनासिब नहीं समझा।