वरथियम क्रिप्टो क्यो हैं सबसे अलग! ईथेरियम, बिटकॉइन से ज्यादा होने वाली है इसकी कीमत।

in #wortheum2 years ago

संतकबीरनगर- आज दुनिया में डिजिटल युग को बढ़ावा दिया जा रहा है। पूरा विश्व आर्थिक संकट से निपटने के लिए ठोस कदम बढ़ा रहा है।
इसके लिए विश्व के बड़े राजनेता, प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, सांसद, विधायक आदि लोग अपने संबंधों और दायरों को बढ़ा रहे हैं।
ठीक उसी तरह से प्लास्टिक मनी को विश्व में बढ़ावा दिया गया जिसमे सभी देशों में खर्चो को नियंत्रित किया जा सके।
FXm0k68X0AAesKa.jpeg

★क्रिप्टो का इतिहास

एक क्रिप्टोक्यूरेंसी, क्रिप्टो-मुद्रा या क्रिप्टो एक डिजिटल संपत्ति है जिसे एक्सचेंज के माध्यम के रूप में काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिसमें व्यक्तिगत सिक्का स्वामित्व रिकॉर्ड एक कम्प्यूटरीकृत डेटाबेस के रूप में मौजूद एक बहीखाता में संग्रहीत किया जाता है, जो लेनदेन रिकॉर्ड को सुरक्षित करने के लिए मजबूत क्रिप्टोग्राफी का उपयोग करता है। अतिरिक्त सिक्कों का निर्माण, और सिक्का स्वामित्व के हस्तांतरण को सत्यापित करने के लिए किया जाता है। यह आम तौर पर भौतिक रूप में मौजूद नहीं होता है (जैसे पेपर मनी) और आमतौर पर केंद्रीय प्राधिकरण द्वारा जारी नहीं किया जाता है। क्रिप्टोक्यूरेंसी आमतौर पर केंद्रीकृत के विपरीत विकेंद्रीकृत नियंत्रण का उपयोग करती हैडिजिटल मुद्रा और केंद्रीय बैंकिंग प्रणाली।
जब किसी एक जारीकर्ता द्वारा जारी या जारी करने से पहले एक क्रिप्टोकरेंसी का खनन या निर्माण किया जाता है, तो इसे आम तौर पर केंद्रीकृत माना जाता है। जब विकेंद्रीकृत नियंत्रण के साथ कार्यान्वित किया जाता है, तो प्रत्येक क्रिप्टोकुरेंसी वितरित लेजर तकनीक के माध्यम से काम करती है, आमतौर पर एक ब्लॉकचैन, जो सार्वजनिक वित्तीय लेनदेन डेटाबेस के रूप में कार्य करती है।
download (2).jpeg

बिटकॉइन के लिए एक लोगो , पहला विकेन्द्रीकृत क्रिप्टोकुरेंसी
बिटकॉइन, पहली बार 2009 में ओपन-सोर्स सॉफ्टवेयर के रूप में जारी किया गया, यह पहला विकेन्द्रीकृत क्रिप्टोक्यूरेंसी है। बिटकॉइन के जारी होने के बाद से, अन्य क्रिप्टोकरेंसी बनाई गई हैं। इसी क्रम में वरथियम प्लेटफार्म क्रिप्टो पर कार्य कर रहा है।
1648108010885.jpeg

★आइये जानते हैं वरथियम क्रिप्टो/प्लेटफॉर्म को?
वरथियम भारत का सबसे बड़ा ब्लॉक चैन वाला सॉफ्टवेयर प्रोग्राम है, जो आज विश्व के 100 से अधिक देशों में कार्य कर रहा है। इसका सिस्टम भी सॉफ्टवेयर बेस्ड हैं जहां पब्लिक द्वारा इसके प्लेटफॉर्म पर लिखे जाने वाले न्यूज़ के द्वारा इसकी डिमांड और वैल्यू घटती-बढ़ती रहती है।
फिलहाल इसको जॉइन करने के लिए आपको वरथियम न्यूज़ पोर्टल पर आई डी बनानी पड़ती है, और लगातार समय अंतराल पर अपने क्षेत्रों की खबरें और विश्व में होने वाली घटनाओं को लिखने पर इसका रिवॉर्ड मिलता है, जो आगे आने वाले प्रस्तावित 5 अगस्त को एक्सचेंज पर स्थापित हो जाएगा।
अतः सभी व्यक्तियों को अपने देश के इकलौते क्रिप्टो पर जुड़ने का यह बेहतरीन मौका है, ज्यादा से ज्यादा जुड़कर अपने भविष्य को बेहतर बनाये।

Sort:  

Described well.

Thanking you sir....💐💐

जय वर्दीयम , जय शरद शुक्ला जी की ।
आशुतोष महाराज की जय

Nice work 👏