Arshad Nadeem: नीरज चोपड़ा ने जहां जीता सिल्वर, PAK के अरशद नदीम ने वहां दिया अपना सीजन बेस्ट लेकिन...

in #world2 years ago

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत का परचम
नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीत इतिहास रचा
पाकिस्तान के अरशद नदीम पांचवें नंबर पर रहे
भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में इतिहास रच दिया है. नीरज चोपड़ा ने 83.13 मीटर दूर भाला फेंक कर यहां सिल्वर मेडल अपने नाम किया और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में करीब दो दशक के सूखे को खत्म कर दिया. नीरज चोपड़ा भले ही गोल्ड से चूक गए हों लेकिन नंबर-2 पर रहकर भी उन्होंने इतिहास रच दिया.

नीरज चोपड़ा के साथ इस कंपटीशन में पाकिस्तान के अरशद नदीम भी थे, जो टोक्यो ओलंपिक-2020 के फाइनल में भी नीरज चोपड़ा के सामने थे. अरशद नदीम ने इस टूर्नामेंट में पांचवां स्थान हासिल किया और कोई भी मेडल नहीं जीत पाए. फिर भी अरशद नदीम का यह इस सीजन का सबसे बेस्ट थ्रो था. अरशद नदीम ने इस मुकाबले में 86.16 मीटर दूर भाला फेंका, वह पांचवें नंबर पर रहे. फाइनल इवेंट में पहुंचने के लिए 81.71 मीटर दूर थ्रो फेंकी थी और ग्रुप-बी में नौवें नंबर पर रहे थे. टोक्यो ओलंपिक-2020 के बाद अरशद नदीम का यह पहला बड़ा इवेंट था, जिसमें उन्होंने हिस्सा लिया था. जबकि नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक के बाद से तीन इवेंट में हिस्सा ले चुके हैं.

बता दें कि 25 साल के अरशद नदीम ने पहले ऐसे पाकिस्तानी जैवलीन थ्रोअर बने थे, जिन्होंने ओलंपिक के फाइनल इवेंट में जगह बनाई थी. टोक्यो ओलंपिक में भारत के नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता था, जबकि अरशद नदीम कोई मेडल नहीं जीत पाए थे.

Sort:  

आप मेरी सभी खबरों को लाइक कर दीजिए में भी पावर पूरी होने पर 100 पॉवर से आपकी 7 दिन की सभी खबर लाइक कर दूंगी।🙏🙏🙏🙏

Ok mamta ji