राजा भैया के पिता Uday Pratap Singh को किया गया हाउस अरेस्ट,

in #up2 years ago

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां विधायक राजा भैया (Raja Bhaiya) के पिता उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh) को हाउस अरेस्ट (House Arrest) कर लिया गया है. उसके खिलाफ ये कार्रवाई सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की आशंका को लेकर हुई है. कुंडा के एसडीएम (Kunda SDM) ने धारा 144 के तहत उन्हें हाउस अरेस्ट किया है. राजा भैया, कुंडा विधानसभा क्षेत्र (Kunda MLA) से ही विधायक हैं.राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह पर सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की आशंका के बीच कार्रवाई की गई है. उदय प्रताप सिंह धरने पर बैठे हुए थे, तभी उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया. इस दौरान उनके घर के बाहर खुफिया तंत्र और पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी. राजा भैया के पिता गांव के एक मामले को लेकर धरने पर बैठे हुए थे. यहां उनके गांव में मस्जिद से पहले एक द्वार बनाया गया था. इस पर उदय प्रताप सिंह ने आपत्ति भी जाहिर की थी. इस द्वार पर उर्दु भाषा में कुछ लिखा हुआ भी है. उनकी मांग थी कि सरकार इस पर कोई फैसला ले और इस गेट को यहां से हटाया जाए.

38e091e7a9961739c150faaa78f1e15b1659687926_original.jpg

राजा भैया के पिता गांव के एक मामले को लेकर धरने पर बैठे हुए थे. यहां उनके गांव में मस्जिद से पहले एक द्वार बनाया गया था. इस पर उदय प्रताप सिंह ने आपत्ति भी जाहिर की थी. इस द्वार पर उर्दु भाषा में कुछ लिखा हुआ भी है. उनकी मांग थी कि सरकार इस पर कोई फैसला ले और इस गेट को यहां से हटाया जाए.

क्या बोले अधिकारी
इस मामले में एसडीएम कुंडा का कहना है कि ये विधिक कार्रवाई महज कानून व्यवस्था और सांप्रदायिक सौहार्द्र को बनाए रखने के लिए की गई है. इसको लेकर उदय प्रताप सिंह को हाउस अरेस्ट किया गया है. उन्हें बाहर निकलने से रोकने के लिए गेट पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. इस दौरान गेट पर नोटिस भी लगाया गया है.

एसडीएम ने बताया कि नोटिस में सभी निर्देश को लिखा गया है. जिसमें लिखा हुआ है कि उन्हें बाहर नहीं निकलना है और किसी से भी मिलना नहीं है. बता दें कि वे दो दिनों से तहसील में धरने पर बैठे हुए थे. यहां अधिकारियों द्वारा उन्हें हटाने के लिए समझाया भी गया.