तुगलकाबाद के स्कूल प्रमुख ने शिक्षा निदेशक से की शिक्षक की शिकायत, गार्ड के साथ मारपीट का आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सुरक्षा भगवान भरोसे है. बीते दिनों दिल्ली के विभिन्न स्कूलों से ऐसी घटना सामने आई हैं, जिसमें शिक्षक के साथ मारपीट हुई. अब नया मामला दक्षिणी दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय से आया है. स्कूल की वाइस प्रिंसिपल एवं स्कूल प्रमुख अचला शर्मा ने विद्यालय के एक शिक्षक पर विद्यालय के ही गार्ड के साथ मारपीट करने और गालियां देने का आरोप (Tughlakabad teacher accused of assaulting guard) लगाया. उन्होंने इस संबंध में शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता को पत्र लिखकर इंसाफ की मांग की है. उन्होंने इसकी एक कॉपी जिला के उप शिक्षा निदेशक को भी भेजी है.
स्कूल प्रमुख ने अपने पत्र में तुगलकाबाद स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय के एक शिक्षक पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उनके साथ मारपीट की. साथ ही भद्दी-भद्दी गालियां भी दी. 768-512-16357852-thumbnail-3x2-teacher.jpegस्कूल में हुई मारपीट से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में साफ तौर पर एक स्कूल का प्रांगण दिखाई दे रहा है, जिसमें कुछ लोग एक व्यक्ति को पकड़ रखे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि जिस व्यक्ति को पकड़ रखा है, इसी ने स्कूल प्रमुख के साथ बदसलूकी की है. घटना का वीडियो खूब वायरल हुआ है.
स्कूल प्रमुख ने यह आरोप विद्यालय में शाम की पाली के एक शिक्षक पर लगाए हैं. स्कूल प्रमुख ने अपने पत्र में लिखा है कि 12 सितंबर को स्कूल में एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना उस समय हुई, जब स्कूल के गार्ड शिव कुमार के साथ सर्वोदय बाल विद्यालय के शिक्षक मनोज कुमार ने मारपीट की. इस दौरान जब मैंने बीच बचाव करने की कोशिश की तो उन्होंने मुझे गालियां दीं और मुझे मारा भी. उन्होंने हमारे गार्ड को घसीटा. स्कूल प्रमुख ने शिक्षा निदेशक से अनुरोध किया है कि पुरुष शिक्षक के खिलाफ उनकी शिकायत पत्र को दर्ज किया जाए क्योंकि यह उनकी और स्कूल के स्टाफ की सुरक्षा से जुड़ा मामला है और शिक्षक के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए.