थाने में थर्ड डिग्री टॉर्चर:पहले नंगा किया,हाथ बांध टांगें की सीधी,प्राइवेट पार्ट पर लगाए करंट

in #third2 years ago

dehradun-police-third-degree-torture-556ff5f9b4a20_exlst.jpgएटा Police का खौफनाक चेहरा सामने आया है। जहां चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंचे शिकायतकर्ता को ही उल्टा चोरी करवाने का आरोप लगाते हुए दरोगा ने पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर शिकायतकर्ता को थाने में नंगा का उल्टा टांग कर थर्ड डिग्री देते हुए टॉर्चर किया गया और उल्टा टांग कर बेरहमी के साथ पिटाई की गई फिर दरोगा ने ट्रक चालक और क्लीनर को कपड़े से बांध का उल्टा टांगते हुए प्राइवेट पार्ट पर पानी डाल डालकर बिजली के करंट लगाएं गए। आरोप है कि थाने में उल्टा टांग प्राइवेट पार्ट पर करंट लगा लगाकर थर्ड डिग्री दिए जाने के साथ ही खूब प्रताड़ित किया गया।
20220912_143246.jpg
उत्तर प्रदेश के जनपद एटा पुलिस के पास चोरी की शिकायत लेकर पहुंचे शिकायत कर्ताओं पर ही उल्टा चोरी करवाए जाने के आरोप में थाने में बंदकर प्राइवेट पार्ट पर पानी डालकर बिजली का करंट ओर टॉर्चर कर थर्ड डिग्री दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां ट्रक में घुसकर बदमाशों द्वारा ट्रक चालक और क्लीनर की पिटाई कर ट्रक से 4 बैटरी चोरी किए जाने के बाद बदमाशों द्वारा की गई चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंचे शिकायतकर्ता को उल्टा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की पुलिस ने खाकी वर्दी की हनक की दिखाते हुए दरोगा ने थाने में बंदकर पिटाई के बाद उनके शरीर और प्राईवेट पार्ट पर बिजली का करेंट लगाकर प्रताड़ित किया गया। थाने के अंदर बंद करके दरोगा द्वारा शिकायतकर्ताओ को बिजली के करंट लगाकर प्राइवेट पार्ट में दी गई प्रताड़ना के बाद हालत बिगड़ते देख कोतवाली देहात क्षेत्र के हिंदुस्तान लीवर चौकी प्रभारी दरोगा विपिन भाटी ने दोनों घायल युवको को आनन-फानन में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे और उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले पर क्षेत्रअधिकारी का कहना है कि उनको इस मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अगर कोई मामला उनके संज्ञान में ऐसा आता है तो दरोगा के खिलाफ जांच कराते हुए दोषी पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी।
20220912_143339.jpg
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद एटा जिले को कोतवाली देहात क्षेत्र के हिंदुस्तान लीवर चौकी पर तैनात दरोगा विपिन भाटी के द्वारा थाने पर ट्रक में हुई चोरी के शिकायत लेकर पहुंचे ड्राइवर और क्लीनर के साथ थाने के अंदर बंदकर की गई पिटाई और बिजली के प्राइवेट पार्ट पर लगाए गए करंट के बाद पुलिस के प्रताड़ना का शिकार हुए शिकायतकर्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सफेद बिस्तर पर जिंदगी और मौत के बीच बोल रहे हैं। थाने में बंद कर पुलिस द्वारा दी गई थर्ड डिग्री के बाद अस्पताल में भर्ती यूपी के हरदोई जिले के थाना सुरसा इलाके के गांव गणेशपुरा निवासी घायल विजय पाल और अनुज पाल ने बताया कि वह लखनऊ से एटा ट्रक से माल लेकर आये थे। कल सुबह 11:00 बजे खाना खाकर वो ट्रक में ही सो गए, इसी दौरान तीन चार बदमाश उनके ट्रक में घुस गए जिसके बाद ट्रक में घुसे बदमाशों ने उनकी पिटाई कर ट्रक से 4 बैटरियों को लूट ले गए। अज्ञात बदमाशों के द्वारा ट्रक के अंदर घुसकर की गई पिटाई और 4 बैटरी चोरी किए जाने की वारदात के बाद इसकी शिकायत लेकर जब वह कोतवाली देहात थाने पहुंचे ओर बदमाशों द्वारा उनके ट्रक में घुसकर की गई पिटाई और बैटरी चोरी होने की जानकारी थाने पर तैनात दरोगा विपिन भाटी को दी गई। आरोप है कि दरोगा विपिन भाटी ने उल्टा चोरी करवाने के आरोप में उल्टा उनको ही पकड़कर थाने में बैठा लिया और जमकर टॉर्चर किया गया। इतना ही नहीं दरोगा विपिन भाटी ने टॉर्चर करते हुए उनके शरीर और उनके प्राइवेट पार्ट पर पानी डाल-डालकर बिजली के करंट लगाए गए। इसके साथ ही कहा कि प्राइवेट पार्ट पर पानी डाल डाल कर बिजली का करंट लगाए जाने के बाद जब उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई। तो उन्हें उपचार के लिए दरोगा द्वारा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। वही शिकायत कर्ताओं का आरोप है कि दरोगा ने तीन चार पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर कपड़े से उसको थाने के अंदर बांधते हुए उल्टा टांग कर बेरहमी के साथ पिटाई की गई।

वही जब इस पूरे मामले में सीओ सिटी राजकुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी ऐसा मामला हमारी जानकारी में नहीं आया है, जानकारी कर दरोगा की जांच कराएंगे दोषी मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।

Sort: