अफ्रीका से लगातार 7 हार के बाद जीता भारत:तीसरे टी-20 में 48 रन से हराया, हर्षल पटेल ने झटके 4 विकेट

in #t202 years ago

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी-20 मुकाबला 48 रन से जीत गई है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर ये भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7वीं हार के बाद जीत है। विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 179 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली। जवाब में पूरी साउथ अफ्रीका टीम 19.1 ओवर में 131 रन पर पवेलियन लौट गई। हर्षल पटेल ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं, चहल के खाते में तीन विकेट आए।
साउथ अफ्रीका के कप्तान और सलामी बल्लेबाज बावुमा का बल्ला तीसरे टी-20 में ज्यादा नहीं चला और वो सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट अक्षर पटेल ने लिया।
वहीं, उनके जोड़ीदार ड्वेन प्रिटोरियस ​​​​20 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। उनको भी हर्षल पटेल ने चलता किया।
दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद आए रेसी वेन डर डुसेन भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनको युजवेंद्र चहल ने आउट किया।
इसके बाद खतरनाक लग रहे ड्वेन प्रिटोरियस को भी चहल ने चलता किया। वो 16 गेंद में 20 रन बनाकर खेल रहे थे। 9वें ओवर में चहल ने गेंद ऑफ स्टंप के बाहर रखी और गेंद ने प्रिटोरियस के बल्ले का किनारा लिया और पंत ने एक शानदार कैच लपक लिया।
कप्तान पंत का खराब फॉर्म जारी
टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत का फ्लॉप शो तीसरे टी-20 में भी जारी रहा। उनके बल्ले से 8 गेंद में सिर्फ 6 रन निकले। पिछले मैच में भी पंत का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था और वो सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं, पहले मैच में पंत के बल्ले से 29 रन निकले थे। आखिरी ओवरों में हार्दिक पंड्या का बल्ला भी खूब बोला उन्होंने 21 गेंद में 31 रन की पारी खेली।इस सीरीज में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन कमाल के फॉर्म में हैं। तीसरे टी-20 में किशन ने एक बार फिर धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंद में 54 रन बना दिए। उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के निकले। इस दौरान इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 154.28 का रहा।

ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए एनरिक नोर्त्या को एक ओवर में लगातार पांच चौके जड़ दिए। 5वें ओवर में गायकवाड़ का बल्ला जमकर बोला। नोर्त्या को समझ ही नहीं आ रहा था कि वो कहां गेंद डाले। ओवर की आखिरी गेंद को छोड़ दें तो सभी पांच गेंदें बांउड्री के बाहर गईं। मैच में गायकवाड़ ने 35 गेंद में 57 गेंद रन बनाकर आउट हुए। ये इंटरनेशनल क्रिकेट में गायकवाड़ का पहला अर्धशतक है। उन्हें केशव महाराज ने अपना शिकार बनाया।दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारत- ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।

साउथ अफ्रीका- रेजा हेन्ड्रिक्स, रेसी वेन डर डुसेन, टेंबा बावुमा (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रिटोरियस, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, केशव महाराज।
t-20.jpg