विजलेंस टीम ने पांच हजार रिश्वत लेते लेखपाल को दबोचा

in #sultanpur2 years ago

बल्दीराय तहसील परिसर में बुधवार को विजलेंस टीम ने एक लेखपाल को पांच हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथ दबोच लिया। टीम लेखपाल को गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर गई है।
sultanpur_1638339982.jpeg

बल्दीराय तहसील के दक्खिनवारा गांव के जूनियर हाइस्कूल की बाउंड्रीवाल तीन तरफ बनी हुई थी। एक तरफ की बाउंड्रीवाल गांव वाले बनने नहीं दे रहे थे। उसी की नाप करवाने के लिये गांव की महिला प्रधान कमलेश यादव ने एसडीएम बल्दीराय से सितंबर माह में आवेदन किया था। एसडीएम ने लेखपाल कमलेश सरोज को स्कूल की बाउंड्रीवाल नापने को निर्देश दिया था।

आरोप है कि लेखपाल कमलेश सरोज ग्राम प्रधान से नाप के लिये पांच हजार रुपये मांग रहा था। महिला प्रधान सरकारी कार्य की दुहाई दे रही थी। पर, कमलेश बिना पैसे लिये नाप करने को तैयार नहीं था। परेशान प्रधान ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन से की। एंटी करप्शन ने पूरी फील्ड सजाई और बल्दीराय तहसील परिसर पहुंच गए। जैसे ही लेखपाल ने पैसे लिये वैसे ही एंटी करप्शन की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और घसीट कर तहसील से ले गई। वही गिरफ्तारी के दौरान राजस्व कर्मी एक बारगी तो उग्र हो उठे। जब उन्हें जानकारी लगी कि एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है तो वापस हो लिये