WhatsApp यूजर्स के लिए आई खुशखबरी, मैसेज डिलीट करने के लिये मिलेंगे अब 2 दिन, आ गया नया अपडेट

in #social2 years ago

लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने आज ऐप के लिए एक अपडेट की घोषणा की जो यूजर्स को भेजे जाने के दो दिन बाद संदेशों को हटाने की अनुमति देगा. पहले, भेजे गए संदेश को भेजने के एक घंटे के भीतर ही उसे हटाने का विकल्प होता था.

मेटा-स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने ट्विटर पर कहा कि यह विकल्प निश्चित रूप से उन लोगों के लिए उपयोगी है जो पहले से भेजे गए संदेश पर पुनर्विचार कर रहे हैं. हालांकि नई सुविधा के लिए यूजर्स को अपना व्हाट्सएप अपडेट करना होगा.

व्हाट्सएप यूजर्स के पास संदेश भेजने के बाद उसे हटाने के लिए 2 दिन और 12 घंटे का समय होगा. पहले, यह सीमा केवल 1 घंटा, 8 मिनट और 16 सेकंड थी. व्हाट्सएप में भेजे गए किसी संदेश को हटाने के लिए, आपको बस कुछ सेकंड के लिए उस पर टैप और होल्ड करना होगा, फिर "डिलीट" बटन पर टैप करना होगा.

दिलचस्प बात यह है कि जहां व्हाट्सएप यूजर्स को मैसेज डिलीट करने का समय बढ़ा रहा है, वहीं ऐप्पल आईमैसेज के साथ विपरीत दिशा में जा रहा है. IOS 16 के पहले बीटा वर्जन में यूजर्स के पास मैसेज अनसेंड करने के लिए 15 मिनट का समय था. अब नवीनतम बीटा के साथ, इस सीमा को घटाकर केवल दो मिनट कर दिया गया है.

यह सुविधा काफी विवादास्पद रही है क्योंकि कुछ यूजर्स का मानना है कि संदेशों को संपादित करने और भेजने के विकल्पों का उपयोग दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है. इसने Apple को iMessage में संपादित संदेशों के लिए एक परिवर्तन इतिहास जोड़ने के लिए प्रेरित किया. इस बीच, लोकप्रिय व्हाट्सएप और आईमैसेज प्रतियोगी टेलीग्राम यूजर्स को बिना किसी सीमा के संदेशों को संपादित करने और हटाने की सुविधा देता है.

Screenshot_20220809-133649_Dailyhunt.jpg

Sort:  

मैंने आपकी पिछले 7 दिनों के सभी पोस्टों को लाइक कर दिया है कृपया आप भी थोड़ा सा सहयोग प्रदान करें