भारी बारिश के बीच गिरी बिजली:20 भेड़ो की मौत, एक दर्जन भेड़ घायल, किसानों को भी नुकसान

in #shivpuri2 years ago

Screenshot_20220620-154000.png
शिवपुरी :- जिले में बारिश का दौर शुरू हो चुका है कई घटनाएं भी शिवपुरी जिले में सामने आ रहे हैं बीती रात शिवपुरी जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम अटा में भारी बारिश हुई इस बीच आकाशीय बिजली गिरने से किसान की कई भेड़ो की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार अटा गाँव के रहने वाले नबलू पाल ने बताया कि विते रात तेज हवा के साथ तीज वारिश शुरू हुई थी उसकी आधा सैकड़ा भेड़ उसके बाड़े में बंद थी इसी दौरान तेज बारिश के बीच बादलों में बिजली गड़गड़ाहट शुरू गई और उसके बाड़े एकाएक बिजली गिरी जिससे गाँव में हड़कंप की हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। नबलू पाल ने बताया जब उसने भीगते हुए अपने बाड़े में जाकर देखा तो उसकी कई भेड़ो की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई और कई भेड़ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से घायल हो गई। नबलू पाल ने बताया कि उसकी लगभग 20 भेड़ो की मौत हुई है इसके साथ ही एक दर्जन भेड़ घायल हुई है। नबलू पाल ने बताया कि भेड़ो की मौत की सूचना उसने आज सुबह अपने करीबी और समाजसेवी संतोष शर्मा को दी जो मौके पर पहुँचे और घटना की सूचना प्रशासन को दी है।

मौका-मुआयना किया जाएगा

करैरा एसडीएम दिनेश शुक्ला का कहना है कि अटा गांव में आकाशीय बिजली गिरने की सूचना प्राप्त हुई थी जिसमें कुछ भेड़ो की मौत हुई है। मौके का मुआयना करने पटवारी सहित अन्य कर्मचारियों को भेजा गया है। भेड़ो का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है किसान को हुए नुकसान की नियम अनुसार मदद की जाएगी।