समय सीमा बैठक सम्पन्न

in #seoni2 years ago

आधार निगरानी समिति की बैठक 2.JPG

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग की अध्यक्षता में सोमवार 28 नवम्बर को छपारा महाविद्यालय के सभाकक्ष में समय सीमा बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री पार्थ जैसवाल, सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं सभी विभागाधिकारियों की उपस्थिति रही।

बैठक में कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा 50 एवं 100 दिवस से लंबित सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण, जन शिकायत एवं सीएम मॉनिट के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को प्रकरणों को त्वरित निराकृत करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर डॉ फटिंग ने समर्थन मूल्य में धान उपार्जन तैयारियों की विस्तृत समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश उपार्जन से जुड़े अधिकारियों को दिए। उन्होंने सभी उपार्जन केन्द्रों में जरूरी संसाधनों के साथ ही किसानों की सुविधा के लिए जरूरी इंतजाम सुनिश्चत करने करने के निर्देश दिए। उन्होंने मण्डी में हो रही मक्का खरीदी के संबंध में मण्डी प्रभारी से जानकारी लेकर किसानों को उचित मूल्य दिलाने के लिए प्रयास किए जाने के निर्देश दिए। इसी तरह किसानों को भीमगढ़ व पेंच नहर से सिंचाई के‍ लिए पानी दिए जाने के कार्यक्रम की चर्चा करते हुए आखिरी छोर तक किसान की मांगानुरूप समय-समय पानी देने के निर्देश दिए साथ ही विद्युत विभाग के अधिकारियों को किसानों नियमानुसार विद्युत आपूर्ति करने के लिए निर्देशित किया गया।

कलेक्टर डॉ फटिंग ने जिले में बीज-खाद की उपलब्धता की विस्तृत समीक्षा करते हुए सभी समितियों में डीएपी, यूरिया सहित अन्य सभी उर्वरकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया खाद-बीज की मांग का पूर्व आंकलन कर वरिष्ठस्तर पर मांग प्रेषित की जाए तथा जिले के सभी क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में डीएपी यूरिया का भण्डारण सुनिश्चित किया जाए। बैठक में कलेक्टर डॉ फटिंग ने पीडीएस वितरण की स्थिति, स्कूल- आंगनबाड़ी केन्द्रों में विद्युत कनेक्शन की स्थिति, नशामुक्ति अभियान की प्रगति सहित अन्य योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की।