संतकबीर नगर, में बारिश का नजारा देखने को मिला लोगों को भारी राहत ।

in #santkabirnagar2 years ago (edited)

Screenshot_2022-06-28-09-51-26-13.jpg

कोई फर्क नहीं पड़ता कि मौसम क्या हो सकता है, बारिश का दिन भी बहुत राहत और आराम देता है और हमारी आत्मा को शांत करता है। बरसात के दिनों का आनंद लेने के लिए कोई आयु सीमा नहीं है। लगभग हर उम्र के लोग समान रूप से इसका आनंद लेते हैं। इस प्रकार, कई कारणों से बारिश के दिन बहुत महत्वपूर्ण होते हैं।

बारिश हमारी पृथ्वी के लिए बहुत ही जरूरी है। अगर हमारे वातावरण में बारिश की सर कमी आ जाए तो संपूर्ण जनजीवन अस्त व्यस्त हो जाता है। आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताते है कि आज बारिश का नजारा देखने को मिला लोगों में खुशी की लहर सा दिखाई दिया ।

सबके मन में बारिश का नाम सुनते ही खुशी की लहर सी दौड़ जाती है। बारिश हमारे लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है। बारिश के बिना अनाज उत्पन्न नहीं हो सकता है, और अनाज हमारे जीवन के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है।

Screenshot_2022-06-28-09-51-43-44.jpg

बारिश के दिन अलग ही नजारा लेकर आते हैं, इसीलिए लोग बेसब्री से वर्षा ऋतु का इंतजार करते रहे थे , क्योंकि वर्षा ऋतु का इंतजार सबके जीवन में अलग-अलग महत्व रखता है। और आज बारिश सुबह से ही हो रही है संत कबीर नगर तथा अन्य जगहों पर बारिश हो रही है मानसून बना हुआ दिखाई दे रहा है लोगों को भारी राहत मिली ।