प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना का लक्ष्य हासिल करने के निर्देश

Screenshot_2023-01-07-08-34-50-10_a71c66a550bc09ef2792e9ddf4b16f7a.jpgWortheum news santkabirnagar:-कलेक्ट्रेट में शुक्रवार को डीएम प्रेमरंजन सिंह की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई।
इसमें खाद एवं रसद, मत्स्य, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण, समाज कल्याण, दिव्यांग कल्याण, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभागों के अधिकारियों ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी।
डीएम प्रेमरंजन सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत आधार फीडिंग एवं आधार प्रमाणीकरण के कार्य में जनपद की स्थिति बेहतर है। मत्स्य पालन के लिए तालाबों के आवंटन में जनपद ने 134 प्रतिशत की उपलब्धि दर्ज कराई है। विभाग इसकी प्रगति बनाए रखे।
समाज कल्याण विभाग की समीक्षा में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 501 लाभार्थियों के सापेक्ष शत-प्रतिशत उपलब्धि मिलने पर संतोष जताया। राष्ट्रीय औद्यानिक मिशन में जनपद में फल, पुष्प एवं मसाला विस्तार कार्यक्रम में उपलब्धि अपेक्षा के अनुरूप पाई गई। डीएम ने इसके प्रचार-प्रसार एवं लोगों को जागरूक करने के साथ उत्पादन से जोड़ने के निर्देश दिए। डीएम ने प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। ।
वृद्धावस्था, विधवा, दिव्यांग पेंशन आदि में पात्रों का आधार फीडिंग शत-प्रतिशत करने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। बैठक में प्रभारी सीडीओ सुदामा प्रसाद, डीएसटीओ नागेंद्र सिंह, डीआईओएस मनमोहन शर्मा, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रवीश कुमार, जिला उद्यान अधिकारी संतोष दुबे समेत अन्य मौजूद रहे।