छापे के विरोध में सड़क पर उतरे व्यापारी,राज्य कर विभाग की टीम बिना जांच के लौटी

संतकबीरनगर। राज्य कर विभाग की टीम खलीलाबाद शहर में दो दिनों से दुकानों पर छापे मार रही है। व्यापारियों के लाइसेंस व जीएसटी की जांच कर रही है। टीम के साथ भारी पुलिस बल देखकर बुधवार को व्यापारिक संगठनों ने विरोध जताया और शहर में जुलूस निकालकर छापे की कार्रवाई का विरोध किया। विरोध के चलते राज्य कर विभाग की टीम लौट गई।
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने राज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर से छापे की कार्रवाई का विरोध किया। व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जैन ने कहा कि भारी पुलिस बल लेकर छापे की कार्रवाई करना गलत है। इस तरीके से सर्वे व छापे हुए तो व्यापारी धरना देंगे। अधिकारी व्यापारियों को पुलिस का भय दिखाकर छापे मार रही है।
व्यापारियों ने शहर में जुलूस भी निकाला। इसमें केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव भाटिया के नेतृत्व में दवा विक्रेता भी शामिल हुए। इस दौरान जिलाध्यक्ष श्रवण अग्रहरि, महामंत्री विनीत चड्ढा, कोषाध्यक्ष हरी लाल गुप्ता, पेशकार अहमद, विकास गुप्ता, दीपक विश्वकर्मा, सचिन श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।
पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल के पूर्वांचल अध्यक्ष सर्वदानंद पांडेय के नेतृत्व में व्यापारियों ने छापे की कार्रवाई का विरोध किया। गोला बाजार के शिव मंदिर पर बैठक कर आंदोलन की रणनीति तय की। पूर्वांचल अध्यक्ष सर्वदानंद पांडेय ने कहा कि व्यापारी 16 घंटे दुकान में बैठते हैं। व्यापारी सरल-सहज रहकर हर वर्ग का सम्मान करते हैं और सरकार का खजाना भी भरते हैं। इस समाज को पुलिस बल के साथ प्रतिष्ठान पर पहुंच भयभीत करने का विरोध किया जाएगा।

IMG_20221208_100700.jpg