डीएम व एसपी ने थाना दिवस में सुनी फरियादियों की समस्याएं

संतकबीरनगर। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह व पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार की अध्यक्षता में सदर कोतवाली थाना में समाधान दिवस/थाना दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी नें फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुये कहा कि प्रदेश सरकार के मंशानुरूप समाधान दिवस/थाना दिवस में आये हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाये और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जॉच अब फरियादियो के मोबाइल पर बात कर की जायेगी। यदि निस्तारण में फर्जीवाड़ा मिला तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि समाधान दिवस/थाना दिवस में शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए तथा जमीनी विवाद आदि से सम्बन्धित प्रकरणों में राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि बालिकाओं/महिलाओं की शिकायतों का मौके पर जाकर प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए तथा उनका समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन प्रकरणों की पुनरावृत्ति न होने पावे। इसी क्रम में थाना समाधान दिवस के अवसर पर जनपद के सभी थानो में सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा जन सुनवायी करते हुये मौके पर निस्तारित हो सकने वाले मामलों का निस्तारण कराते हुये अन्य मामलों को निर्धारित समयसीमा में निस्तारित करने का निर्देश सम्बन्धित राजस्व/पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिये गये।
इस अवसर पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अंशुमान मिश्र, ओएसडी जिलाधिकारी बलदाऊ जी शर्मा, नायब तहसीलदार विजय गुप्ता, प्रभारी निरीक्षक थाना-खलीलाबाद विजय नरायन सहित राजस्व/पुलिस कर्मचारी एवं फरियादीगण आदि उपस्थित रहे।IMG-20221008-WA0008.jpgIMG-20221008-WA0009.jpg