रेलवे की अपहरण मामले में कार्रवाई,आरोपियों के साथ प्रभारी निरीक्षक लापरवाही के आरोप में निलंबित

in #railway2 years ago

Screenshot_20221214-223130_WhatsApp.jpg

आगरा। आरपीएफ कर्मियों द्वारा देहात क्षेत्र से जीजा साले को उठाए जाने के मामले में उत्तर मध्य रेलवे ने पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की है।। एनसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर ने बताया कि इस मामले में संलिप्त पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।। इतना ही नहीं इन तीनों आरोपियों के कारण आरपीएफ आगरा कैंट इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी भी चपेट में आ गए हैं और उन पर भी गाज गिर गई है उन्हें भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

एनसीआर के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने वीडियो जारी करके बताया कि आगरा में एक अपहरण की घटना में रेल सुरक्षा बल आगरा कैंट में कार्यरत एक उपनिरीक्षक तथा दो अन्य कर्मियों की संलिप्तता की सूचना संज्ञान में आई है। यद्यपि यह मामला सिविल पुलिस के क्षेत्र का है। इस मामले की जांच भी उसी के द्वारा की जा रही है किंतु जांच को निष्पक्ष बनाए रखने के दृष्टिगत इन तीनों रेल सुरक्षा बल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं आरपीएफ आगरा कैंट इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी को सुपर विजन की कमी के दृष्टिगत निलंबित कर दिया गया है।

Screenshot_20221214-223551_Gallery.jpg
हिमांशु शेखर, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, उमरे, प्रयागराज

जीजा साले अपहरण कांड आरपीएफ आगरा कैंट के लगभग आधा दर्जन रेल सुरक्षा बल कर्मियों पर कार्रवाई करा दी है। इस पूरी घटना से आरपीएफ पूरी तरह से मिला हुआ है तरह-तरह की चर्चाएं भी थाने में शुरू हो गई है फिलहाल कुछ भी हो लेकिन रेलवे सुरक्षा बल कर्मियों की इस हरकत ने एक बार फिर था कि को दागदार कर दिया है।