जेल में रहेगी जज की बेटी कल्याणी:सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

in #punjab2 years ago

नेशनल शूटर सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में पकड़ी गई हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट जज की बेटी कल्याणी सिंह अब जेल में रहेगी। मंगलवार को कल्याणी को कोर्ट में पेश किया गया। जहां इस बार CBI ने रिमांड नहीं मांगा। इसके बाद कोर्ट ने कल्याणी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सीबीआई ने पहले उसे 4 दिनों के रिमांड पर लिया था और फिर रविवार को 2 दिनों के अतिरिक्त रिमांड पर ले लिया था।

कल्याणी के वकील ने केस के दस्तावेज मांगे
मामले में कोर्ट में सुनवाई के दौरान कल्याणी के एडवोकेट सरतेज नरूला ने CBI से इस केस से जुड़े सभी दस्तावेज देने की मांग की। उन्होंने सीबीआई की तरफ से 2020 में दायर की गई अनट्रेस रिपोर्ट की कॉपी भी मांगी। हालांकि सीबीआई के एडवोकेट ने कहा कि वह एक हत्या के आरोपी को कागज नहीं सौंप सकते। कल्याणी के वकील की मांग पर कोर्ट जल्द फैसला देगी।

सीबीआई को मजबूत चार्जशीट दायर करनी पड़ेगी

मामले में अगर कल्याणी के अलावा किसी अन्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाती तो सीबीआई को 90 दिनों में उसके खिलाफ चालान पेश करना होगा। इस बीच अन्य आरोपी को पकड़ सप्लीमेंट्री चालान पेश किया जा सकता है। चार्ज फ्रेम होने के बाद कल्याणी पर ट्रायल चलेगा। हालांकि सीबीआई को अपना केस मजबूत करना होगा। सर्कमस्टांशियल एविडेंस के आधार पर सीबीआई केस को ज्यादा खींच नहीं पाएगी क्योंकि कल्याणी को शक का लाभ मिल सकता है। सीसीटीवी कैमरा फुटेज में भी क्लीयर नहीं है कि कल्याणी ही घटना के दौरान सेक्टर 27 में थी।

कल्याणी के मोबाइल की टावर लोकेशन भी सीबीआई के पास नहीं है। 7 सालों के लंबे अंतर के बाद हथियार की रिकवरी और गाड़ी बरामद करना भी सीबीआई के लिए आसान नहीं है। हालांकि सीबीआई का दावा है कि उनके पास नए सबूत लगे हैं। सूत्र किसी गाड़ी की रिकवरी की बात भी कर रहे हैं। वहीं एक संदिग्ध से पूछताछ भी सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने की है। इससे पहले सेक्टर 19 के मेंहदी वाले समेत 172 लोगों के बयानों के बावजूद कल्याणी के खिलाफ सीबीआई के पास मजबूत साक्ष्य नहीं था कि उसकी गिरफ्तारी कर सके। ऐसे में दिसंबर 2020 में अनट्रेस रिपोर्ट पेश की गई थी।

Sort:  

Profile pic ton bina like ghat aun ge....is krke profile pic lgao