Corruption In Punjab: रिश्वत लेते गिरफ्तार ASI को भेजा गया जेल

in #punjab2 years ago

संवाद सहयोगी, कपूरथला। Corruption In Punjab: विजिलेंस विभाग की टीम ने मंगलवार देर रात थाना सिटी में रेड कर 2000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किए गए एएसआइ लखविंदर सिंह को अदालत में पेश किया। यहां से एएसआइ को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

jalandhar.jpg
ट्रेप लगाकर विजिलेंस ने पकड़ा था एएसआइ

इस मामले में एक पक्ष की तरफ से विजिलेंस के पास शिकायत की गई थी कि केस के निपटारे के लिए एएसआइ द्वारा रिश्वत मांगी जा रही है। इस पर विजिलेंस टीम ने ट्रेप लगाकर संबंधित एएसआइ को दो हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया था। डीएसपी विजिलेंस अरमिंदर सिंह ने बताया कि गौरव निवासी संतपुरा ने शिकायत दी थी कि उसका किसी के साथ पैसे का लेन देन था।

एएसआइ ने मामले को लेकर नहीं दिखाई गंभीरता

उस केस के संबंध में उसने थाना सिटी में एक शिकायत दी, जिसकी जांच का जिम्मा एएसआइ लखविंदर सिंह को मिला था। उक्त एएसआइ ने मामले को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई। शिकायतकर्ता बार-बार थाने के चक्कर काट रहा था, जबकि दूसरे पक्ष को एएसआइ द्वारा जांच में शामिल करने के लिए बुलाया नहीं जा रहा था। शिकायतकर्ता ने बताया कि इस मामले को जानबूझ कर टालने की कोशिश की जा रही थी।

इसके बाद एएसआइ ने उससे दो हजार रुपये की रिश्वत मांगी। शिकायतकर्ता ने यह सारा मामला विजिलेंस को लिखित शिकायत कर पेश कर दिया। मंगलवार देर रात गौरव जब पैसे देने के लिए एएसआइ लखविंदर सिंह के पास पहुंचा तो टीम ने दंबिश देकर उसे 2000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।