पुतिन की गर्लफ्रेंड अलीना ब्लैकलिस्ट, अमेरिका की रूस पर नई पाबंदी

in #punjab2 years ago

AD3DD312-4DB0-477B-AC7F-97EE5A401D14.jpeg39 साल की काबेवा की पुतिन के साथ नजदीकियां हैं। वह रूसी संसद ड्यूमा की पूर्व सदस्य है और नेशनल मीडिया ग्रुप की मौजूदा प्रमुख हैं। यह ग्रुप टेलीविजन, रेडियो और प्रिंट मीडिया संगठनों का रूसी सरकार समर्थक समूह है।

यूक्रेन पर हमले के मद्देनजर अमेरिका ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन व रूस के खिलाफ नई पाबंदियों का एलान किया है। पुतिन की कथित प्रेमिका अलीना मारतोवना काबेवा को ब्लैकलिस्ट किया गया है। अमेरिका ने अलीना का वीजा निरस्त कर दिया है।

39 साल की काबेवा की पुतिन के साथ नजदीकियां हैं। वह रूसी संसद ड्यूमा की पूर्व सदस्य है और नेशनल मीडिया ग्रुप की मौजूदा प्रमुख हैं। यह ग्रुप टेलीविजन, रेडियो और प्रिंट मीडिया संगठनों का रूसी सरकार समर्थक समूह है।

अमेरिकी वित्त विभाग ने मंगलवार को जारी आदेश में कहा कि काबेवा पर यूरोपीय संघ व ब्रिटेन ने भी पाबंदियां लगाई हैं। काबेवा पर यह कार्रवाई रूसी संघ की एक वरिष्ठ नेता, वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी व निदेशक मंडल की सदस्य होने के आधार पर की गई है।

अमेरिका यूक्रेन पर हमले के बाद रूस, पुतिन, उनकी दो बेटियों व कई अन्य रूसी नेताओं पर पाबंदी लगा चुका है। इन नेताओं पर यात्रा पाबंदियों के साथ ही उनकी संपत्तियों को भी जब्त किया गया है। काबेवा पर पाबंदी से पहले अमेरिका ने पुतिन की दोनों बेटियों कैटरीना व्लादिमीरोवना तिखोनोवा और मारिया व्लादिमीरोवना वोरोत्सोवा पर पाबंदी लगाई थी। अमेरिका वित्त मंत्रालय अब तक 893 रूसी नेताओं व अधिकारियों पर पाबंदी लगा चुका है। इनमें रूस के शीर्ष सैन्य अधिकारी भी शामिल हैं. इन सभी के वीजा जब्त कर लिए गए हैं।

अमेरिकी वित्त मंत्री जेनेट येलेन ने बयान जारी कर कहा है कि यूक्रेन पर हमले के बाद वहां के लाखों लोग मुश्किलों से जूझ रहे हैं, जबकि पुतिन व उनके सहयोगी ऐशो आराम की जिंदगी जी रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुतिन के एक बार फिर पिता बनने की चर्चा है। दावा किया जा रहा है कि पुतिन और अलीना के दो बच्चे पहले से हैं और अब वह एक बेटी को जन्म देने जा रही है।

Sort:  

https://wortheum.news/@mamtaji#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.Please follow me and like my post🙏🙏🙏🙏