बैडमिंटन को लेकर युवाओं में क्रेज बढ़ा है, सरकार भी इस स्पोर्ट्स को लेकर पूरी दिल्ली में तैयार

in #punjab2 years ago

49A873ED-4F5D-42E8-BEE1-B9643E09FEE8.jpegदिल्ली की खेल प्रतिभाएं अपने प्रदर्शन के दम पर विभिन्न खेलों में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है| इसी क्रम में दिल्ली राज्य की बैडमिंटन टीम के 20 सदस्य जम्मू कश्मीर में 8 सितम्बर से 11 सितम्बर के बीच आयोजित होने जा रहे नार्थ-ज़ोन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग लेने जा रही है| सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस खिलाडियों से मुलाकात की तथा आने वाले चैंपियनशिप के लिए शुभकामनाएं दी| इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की यह बैडमिंटन टीम वर्षों से कड़ी ट्रेनिंग कर रही तथा अब नॉर्थ जोन टूर्नामेंट व आगे चलकर नेशनल टूर्नामेंट मे भाग लेगी। उन्होंने कहा कि यह सभी 20 खिलाड़ी भविष्य के वर्ल्ड चैंपियन है जिनमे देश का नाम रौशन करने का अटूट संकल्प है। सभी दिल्लीवासियो की दुआएं इनके साथ है। ये जरूर विजेता बनकर लौटेंगे। तथा अपनी इसी मेहनत के दम पर भविष्य में देश के लिए अंतराष्ट्रीय स्पर्धाओं में मेडल जीत कर लायेंगे|

सिसोदिया ने कहा कि बैडमिंटन वर्तमान में एक ऐसे स्पोर्ट्स के रूप में उभरा है जिसमें विश्व-स्तर पर हमारे खिलाड़ी काफी शानदार प्रदर्शन किया है और देश का नाम रौशन किया है| दिल्ली में भी बैडमिंटन को लेकर युवाओं में क्रेज बढ़ा है और इस खेल के प्रति वातावरण तैयार हो रहा है, सरकार भी इस स्पोर्ट्स को लेकर पूरी दिल्ली में इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर रही है ताकि खिलाडियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की टीम का ऐसे टूर्नामेंट में जाना केवल शुरुआत मात्र है, वो दिन दूर नहीं कि दिल्ली से ही पीवी संधू व के.श्रीकांत जैसे वर्ल्ड-चैंपियन खिलाड़ी निकलेंगे जो अपने प्रदर्शन के दम पर दिल्ली नहीं बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित करेंगे।

बता दे कि नार्थ ज़ोन बैडमिंटन चैंपियनशिप में जा रहे 20 सदस्यों में महिला,पुरुष, अंडर-19 में महिला-पुरुष वर्ग के खिलाड़ी शामिल है| ये सभी खिलाड़ी पिछले 8-10 साल से ट्रेनिंग कर रहे है| इनका इस चैंपियनशिप के लिए कई स्तर की प्रतियोगिताओं के पश्चात चयनित किया गया है।