कविता लेखन प्रतियोगिता में प्रेम कुमार को मिला तीसरा स्थान सृजना ने दी बधाई।

in #pratapgarh2 years ago

IMG-20220717-WA0300.jpg
प्रेम कुमार की लेखनी समाज को प्रेरित करती है
डाॅ० रत्न

रिपोर्टर. गणेश राय

जनपद के वरिष्ठ कवि-कहानीकार प्रेम कुमार त्रिपाठी प्रेम को के०बी० राइटर्स अंतरराष्ट्रीय साहित्यिक मंच झाझा जिला जमुई बिहार द्वारा आयोजित कविता लेखन प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त होने पर सृजना परिवार ने बधाई दी है।इस अवसर पर अजीतनगर प्रतापगढ़ में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता प्रतिष्ठित साहित्यकार डॉ०दयाराम मौर्य रत्न ने किया। डाॅ० रत्न ने जिले का नाम रोशन करने पर कहा कि प्रेम कुमार की लेखनी समाज को प्रेरित करती है। मुख्य अतिथि रोशन लाल ऊमरवैश्य ने कहा कि प्रेम कुमार बेबाकी से कलम चलाने वाले साहित्यकार हैं उन्होंने प्रेमचंद्र की विरासत को संभाल रखा है
IMG-20220717-WA0301.jpg
ज्ञात हो कि के०बी० राइटर्स द्वारा अभी हाल में हिंदी कविता लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें देश-विदेश के करीब 200 कवियों ने प्रतिभाग किया था।निर्णय हेतु डॉ नीलिमा रंजन,आनंद अमित एवं माधुरी वर्मा की तीन सदस्यीय पीठ गठित की गई थी जिसमें प्रेम कुमार त्रिपाठी की रचना- "पानी है अनमोल साथियों,पानी है अनमोल। जीवित रहना है तो समझो,पानी का भी मोल।' को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। तदनुक्रम में सम्मान पत्र,प्रतीक चिन्ह,अंगवस्त्रम,लेखनी एवं लॉकेट प्रेषित किया गया जिससे प्रेम को अलंकृत किया गया।
बधाई देने वालों में गंगा प्रसाद पाण्डेय भावुक,कुंजबिहारी लाल काकाश्री,राधे श्याम दीवाना,श्रीनाथ मौर्य सरस,अमरनाथ गुप्ता बेजोड़,राजकुमार आदि रहे। कार्यक्रम का संचालन अनिल कुमार निलय ने किया।श्रीमती माया त्रिपाठी ने के०बी० राइटर्स के अध्यक्ष कुंदन केशरी,संपादक चंदन केशरी,निर्णायक मंडल एवं सृजना परिवार के प्रति आभार व्यक्त किया।