देर रात बांगड़ हॉस्पिटल में हंगामा

in #pali2 years ago

प्रसव के दौरान बच्चे की मौत,परिजनों का आरोप नर्सिंगकर्मियों की लापरवाही से गई जान

Screenshot_2022_0907_113357.png

पाली/राजस्थान पाली शहर के बांगड़ हॉस्पिटल में मंगलवार देर शाम को एक महिला के प्रसव के बाद बच्चे की मौत हो गई । मामले में परिजनों का आरोप है कि डिलेवरी करवाने वाले नर्सिंगकर्मियों और डॉक्टर ने लापरवाही बरतती जिससे मासूम की जन्म होने के बाद मौत हो गई । उन्होंने मामले में दोषी नर्सिंगकर्मियों और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया।

Screenshot_2022_0928_144416.png

सूचना पर देर रात कांग्रेस नेता महावीर सिंह सुकरलाई, डॉ.बाल गोपाल राठी, डॉ. ओपी सुथार हॉस्पिटल पहुंचे और परिजनों से समझाइश कर उन्हें आश्वासन दिया कि मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ जांच की जाएगी । तब जाकर बुधवार सुबह परिजन मासूम की बॉडी लेने को राजी हुए ।

Screenshot_2022_0928_144500.png

दरअसल पाली जिले के चोटिला गांव निवासी 22 साल की मनीषा पत्नी नितेश सरगरा को रोहट हॉस्पिटल से मंगलवार को पाली रेफर किया गया ।

शाम करीब साढ़े आठ बजे मनीषा ने एक बच्चे को जन्म दिया । हालत नाजुक होने के कारण बच्चे को इमरजेंसी में भर्ती किया गया लेकिन देर रात उसकी मौत हो गई । इस पर परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया । प्रसूता मनीषा की रिश्तेदार अनिता सरगरा का आरोप है कि वह डिलवेरी के दौरान मनीषा के साथ लेबर रूम में थी । जहां मनीषा की डिलेवरी करवाने के लिए नर्सिंगकर्मियों ने लापरवाही बरती। जिससे जन्म होने के बाद बच्चे की मौत हो गई ।

उनका आरोप है कि बच्चे की मौत होने के बाद उसे इमरजेंसी में भर्ती करवाने का नाटक किया गया । बच्चा होने में समस्या थी तो उन्होंने डॉ बालगोपाल राठी को कॉल कर क्यों नहीं बुलाया ।

उनकी लापरवाही के कारण नवजात की मौत हुई । इधर हंगामे की सूचना पर हॉस्पिटल चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची । प्रसूता के परिजनों ने हॉस्पिटल चौकी में और मौके पर आए डॉ ओपी सुथार को लिखित में डिलेवरी करवाने वाले नर्सिंग स्टॉफ व डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दी ।

Sort:  

सर मेने आपकी खबर लाइक कर दी जी