राष्ट्रीय हरित अभिकरण में 27 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शाम 5:00 बजे तक , ई-मेल से करें अप्लाई

in #news2 years ago

main-qimg-180106b24f0959b8e7c369a41cf99259-lq.jpegNGT Recruitment 2022: नेशनल ग्रीन ट्रब्यूनल (एनजीटी) में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। राष्ट्रीय हरित अभिकरण (एनजीटी) द्वारा नई दिल्ली स्थित प्रिंसिपल बेंच और भोपाल, चेन्नई, पुणे व कोलकाता स्थित जोनल बेंचों में विभिन्न रिक्ति पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। एनजीटी द्वारा 7 जुलाई 2022 को जारी अधिसूचना के अनुसार, असिस्टेंट (ज्यूडिशियल), स्टेनोग्राफर ग्रेड 1, हिंदी ट्रांसलेटर, लाइब्रेरियन, स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 और स्टाफ कार डाइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) के कुल 27 पदों पर भती होनी है। इन पदों के लिए आवेदन जमा कराने की आज, 25 जुलाई 2022 को आखिरी तारीख है।

NGT Recruitment 2022: ईमेल से करें अप्लाई

ऐसे में आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे अपना एनजीटी की आधिकारिक वेबसाइट, greentribunal.gov.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म अधिसूचना में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स की स्व-प्रमाणित प्रतियों को संलग्न करते हुए इस पते पर शाम 5 बजे तक जमा करना होगा – रजिस्ट्रार, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल, प्रिंसिपल बेंच, फरीदकोट हाउस, कॉपरनिकस मार्ग, नई दिल्ली – 110001। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार अपने भरे हुए आवेदन की स्कैन कॉपी को डॉक्यूमेंट्स के साथ इस आइडी पर ईमेल भी कर सकते हैं – rg.ngt@nic.in।
NGT Recruitment 2022: योग्यता मानदंड

एनजीटी भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार, असिस्टेंट (ज्यूडिशियल) के पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। स्टेनोग्राफर ग्रेड 1 पदों के लिए स्नातक डिग्री के साथ-साथ 100 शब्द प्रति मिनट की गति से 10 मिनट डिक्टेशन और अंग्रेजी में 50 मिनट में या हिंदी में 65 मिनट में ट्रांसक्रिप्शन करने में सक्षम होना चाहिए। दोनो ही पदों के लिए साथ ही, कम से कम छह माह की अवधि का कंप्यूटर ट्रेनिंग कोर्स किया होना चाहिए, आयु 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Sort:  

Good job