डिस्कॉम में 'फाल्ट':बारिश में गड़बड़ाई बिजली व्यवस्था ।

in #news2 years ago (edited)

डिस्कॉम में 'फाल्ट':बारिश में गड़बड़ाई बिजली व्यवस्था, जूनियर इंजीनियर्स की टूल डाउन हड़ताल, छुटि्टयां रद्द।

बिजली व्यवस्था गड़बड़ाने पर अब समय पर ठीक होने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। प्रदेश के सभी डिस्कॉम के जूनियर इंजीनियरों ने अपनी मांगों को लेकर टूल डाउन हड़ताल कर रखी है। अवकाश लेकर अधिकांश जूनियर इंजीनियर जयपुर में महापड़ाव डाल बैठे हैं। फील्ड में बिजली समस्याओं के समाधान का सारा दारोमदार जूनियर इंजीनियरों के कंधों पर ही रहता है। जोधपुर डिस्कॉम ने इनके अवकाश पर चले जाने के बाद अन्य सभी कर्मचारियों के अवकाश रद्द कर दिए है। सभी को मुख्यालय पर रहने का आदेश दिया गया है।

जोधपुर सिटी सर्किल में कल 76 में से चार जूनियर इंजीनियर ही काम पर थे। शेष सभी अवकाश पर रहे। वहीं जोधपुर डिस्कम के एमडी प्रमोद टाक का दावा है कि 780 में से 206 जूनियर इंजीनियर अभी भी काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आंदोलन कर रहे जूनियर इंजीनियरों की सरकार से वार्ता भी हुई है। इनकी पे स्केल से जुड़ा मसला वित्त विभाग से जुड़ा है। ऐसे में इस बारे में सरकार के स्तर पर फैसला हो सकता है।

बारिश में बढ़ गए फाल्ट:-
जोधपुर डिस्कॉम के कार्य क्षेत्र वाले दस जिलों में कल अधिकांश स्थान पर प्री मानसून के बादल जमकर बरसे। ऐसे में उपभोक्ताओं की शिकायतों की बाढ़ आ गई। जूनियर इंजीनियरों के काम पर नहीं रहने के कारण शिकायतों का समाधान होने में काफी समय लग रहा है। टाक ने स्वीकार किया कि कुछ दिक्कतें हुई हैं, लेकिन अन्य इंजीनियर व तकनीकी कर्मचारी पूरी मेहनत कर रहे हैं कि लोगों को कम से कम दिक्कत हो। सभी फाल्ट को समय पर ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है।

अवकाश किए रद्द:-
जोधपुर डिस्कॉम ने एक आदेश जारी कर अन्य सभी इंजीनियर्स से कहा है कि वे सभी अपने-अपने मुख्यालय पर मौजूद रहें। वहीं वे किसी तकनीकी कर्मचारी का अवकाश स्वीकृत नहीं करें। बिजली से जुड़ी किसी प्रकार की शिकायत आने पर प्राथमिकता के साथ उसका समाधान करवाएं।
Screenshot_2022-06-14-17-57-14-22_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg