द कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां जोरों पर, दो साल बाद हो रहा कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम के साथ

in #news2 years ago

Screenshot_20220819-115615_Gallery.jpg

आगरा।ताजनगरी में कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर तैयारियां तेजी के साथ चल रही हैं। कोविड-19 के बाद 2 साल बाद हो रहे कृष्ण प्रकटोत्सव को लेकर बाजार भी तैयार हो गए हैं।। कहीं भगवान श्री कृष्ण की पोशाक खरीदी जा रही है तो कहीं झांकियों के लिए मिट्टी से बने खिलौने बेचे जा रहे हैं। वही शहर में पिछले 40 सालों से लगने वाला नामनेर का मेला भी अपनी तैयारियों पर है।

इस बार आगरा के नामनेर मेले का आयोजन भव्य तरीके से किया जा रहा है। इस मेले को लेकर तैयारियां भी जोर शोर से चल रही है। आयोजकों का कहना है कि कल दोपहर तक सारी तैयारियां और झांकियों का काम पूरा हो जाएगा और शाम को मेले को देखने के लिए शहर वासी पहुंच सकेंगे। नामनेर जन्माष्टमी मेला समिति से जुड़े हुए मोंटी ने बताया कि इस मेले की शुरुआत लगभग चार दशक पहले हुई थी जब छोटे रूप में इस मेले को लगाया गया था और आज इसने विराट और भव्य रूप ले लिया है इस मेले को देखने के लिए आगरा के अलावा दूर दराज से भी लोग आते हैं मेले में लगने वाली झांकियां सभी के लिए आकर्षण का केंद्र रहती हैं।

आगरा में नामनेर के मेले के साथ साथ यहां पर मिट्टी से बने खिलौनों का भी एक बड़ा बाजार है। यहीं से हर बार श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर शहर भर के लोग आकर भगवान श्री कृष्ण और राधा रानी की मूर्तियां अपने घर ले जाते हैं, इसके साथ ही यहां बनने वाले खिलौनों की भी बड़ी मांग रहती है। इसके साथ ही शहर के कई क्षेत्रों में भगवान श्रीकृष्ण की पोशाक भी बनाई जा रही है और उन्हें बाजारों में उतारा जा चुका है।।
Screenshot_20220819-115713_Gallery.jpg

ताजनगरी के मशहूर और रावत पाड़ा बाजार में पोशाकों का बाजार गर्म है।। भगवान श्री कृष्ण के भक्तों में सुबह से ही पोशाक एवं अन्य सामग्रियां खरीदना शुरू कर दिया था।। इस बार भक्त भी पूरे जोश के साथ भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को धूमधाम के साथ मनाना चाहते हैं।।W5LtFUPm6g73GywJLc4qzGnTftukWuudYty7Ue4BJAey1RQFQKjLhJKVhgZFUz11Nqp3GD8PYM6gNYymNb9E2LXxqERqbi9WFyYB7H7r4B1NKZXMrrXq4SmcgUw6n8FHKG92DBUjC28wxabsnRP8eLgHWqsNE.jpeg

Sort:  

Like my post and follow me ✨