दिल्ली और हरियाणा में 60 ठिकानों पर छापेमारी, बिश्नोई-गोल्डी रडार पर

in #news2 years ago

P.o news

NIA-crackdown-on-gangsters-Raid-on-60-locations-in-Punjab-Delhi-and-Haryana-Bishnoi-Goldi-on-radar-585x390.jpg

नई दिल्ली : नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों पर बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने सोमवार को उत्तर भारत में करीब 60 जगहों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में वे टॉप गैंग रडार पर हैं, जो भारत में, जेलों या विदेश में बैठकर ऑपरेट की जा रही हैं।

बता दें कि गैंगस्टर्स के पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े होने की बात भी सामने आई। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी इन्हीं लोगों की संलिप्तता पाई गई। कहा गया कि मूसेवाला की हत्या करने वाले गैंगस्टर्स का आतंकियों से कनेक्शन था। और ये अपने इन्हीं आकाओं के इशारों पर अलग-अलग अपराधों को अंजाम दे रहे थे। कुछ आरोपियों ने तो आतंकियों के साथ नेक्सस की बात कबूल भी की है। अब ऐसे ही गैंगस्टरों के ‘टेरर कनेक्शन’ का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कमर कस ली है।

दरअसल, NIA ने सोमवार को क्राइम सिंडिकेट पर नकेल कसने के लिए कम से कम 60 लोकेशन पर छापेमारी की। इन 60 लोकेशन्स में दिल्ली, NCR, पंजाब और हरियाणा के इलाके शामिल हैं। जांच एजेंसी ने देश में कई जगहों पर इन कुख्यात गैंगस्टरों के खिलाफ छापेमारी की है। जबकि कई कुख्यात बदमाशों के ठिकाने इसके टारगेट पर हैं। एजेंसी ने अब तक गैंगस्टरों के कई ठिकानों पर रेड मारी है।

पिछली कुछ पड़तालों में गैंगस्टरों के ISI और खालिस्तानी आतंकियों के साथ नेक्सस की बात सामने आई है। खासतौर पर पंजाब के गैंगस्टर्स की। देश में आतंक की साजिश में आतंकियों का सहयोग करने वाले इन गैंगस्टरों के खिलाफ NIA देश के कोने-कोने में कार्रवाई कर रही है। जांच एजेंसी के निशाने पर फिलहाल कई गैंगस्टरों के ठिकाने है। ISI-खालिस्तानी-गैंगस्टर्स का गठजोड़ मोहाली राकेट लॉन्चर हमले और लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले की जांच में भी सामने आया था।

एनआईए सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों के संबंध में पंजाब सहित दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश में छापेमारी कर रही है। हाल ही में पंजाब से आतंक का एक बड़ा नेक्सस पकड़ में आया था, जो खालिस्तानी आतंकियों के संपर्क में था। इस मामले को लेकर भी जांच की जा रही है। दिल्ली के अलीपुर में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के घर पर भी NIA ने छापेमारी की है। टिल्लू ताजपुरिया इस वक्त दिल्ली की जेल में बंद है और जेल से ही अपना पूरा सिंडिकेट चला रहा था। उसने जेल में रहते हुए रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की हत्या करवाई थी। टिल्लू पर भी UAPA लगाया गया है।