मुजफ्फरनगर = तीन दिवसीय प्रर्दशनी का फीता काटकर हुआ शुभारम्भ

in #muzaffarnagar2 years ago

DATE = 23.09.2022
IMG-20220923-WA0696.jpg
जनपद मुजफ्फरनगर जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने इस अवसर पर उपस्थित उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मा0 प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जी का प्रयास है कि जगह-जगह पर छोटे-छोटे उद्योग स्थापित हों। उन्होंने कहा कि उनके इस सपने को पूरा करने के लिए उद्यमी आगे आयें और अपने-अपने नये उद्योंगो को स्थापित कर लोंगो को रोजगार देने वाला बनें। उन्होंने बताया कि केर्न्द्र व प्रदेश सरकार उद्योगों को स्थापित करने हेतु कई सुविधायें व सहायता दे रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी की एक जिला एक उत्पाद योजना बहुत ही महत्वपूर्ण एवं महत्वाकांक्षी योजना प्रदेश के सभी जनपदों में चलायी जा रही है, जिसकी प्रशंसा व स्थानीय उत्पादों की मांग देश व विदेशों में भी हो रही है। और उन्होन कहा कि जनपद का ओ0डी0ओ0पी0 उत्पाद-गुड़ के साथ-साथ जनपद में निर्मित विभिन्न उत्पादों जैसे-हथकरघा, कृषि यन्त्र उपकरण, विभिन्न प्रकार के सिरके आदि की उपलब्धि है।
जिला पंचायत अध्यक्ष डा0 वीरपाल निर्वाल द्वारा सम्बोधित किया गया कि जिला उद्योग केन्द्र की विभिन्न विभागीय योजनाओं द्वारा हर धर्म व जाति के लोगों को ऋण देकर नये उद्योग लगाने का अवसर दिया जा रहा है। गन्ने की खेती के रूप में बढावा देने के लिए कार्य किये जाये।

इस अवसर पर भा0ज0पा0 जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सेवा पखवाडा कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रथम दिवस में रक्तदान का कार्यक्रम किया गया, इसके पश्चात आज लघु व सूक्ष्म उद्योगों को बढावा देेने के लिए एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम के अन्तर्गत ‘‘वोकल फॉर लोकल’’ का आयोजन किया गया है, जिससे कि छोेटे व कुटीर उद्योगों के उत्पादों को लोग देखें और उनको बढावा मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी की कौशल विकास मिशन योेजना के 

उद्योग विभाग द्वारा राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रांगण में दिनांक 23.09.2022 से 25.09.2022 तक किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, अपर जिलाधिकारी वि0,रा0 अरविन्द कुमार मिश्र, परमहंस मौर्य जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केन्द्र, जिला मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्तल, गुड़ एवं खॉडसारी एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय मित्तल तथा अन्य सम्मानित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

IMG-20220923-WA0658.jpg