IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे के लिए टीम इंडिया की घोषणा, रोहित को कमान, जानिए किसे मिली उपकप्तानी

in #mumbai2 years ago

1440629-indvsban.jpgबीसीसीआई ने इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा एक बार फिर भारत की अगुवाई करते दिखेंगे तो वहीं तमाम आलोचनाओं के बीच केएल राहुल को एक बार फिर उप कप्तानी सौंप दी गई है.नई दिल्ली: भारतीय टीम को अगले महीने बांग्लादेश के दौरे पर जाना जहां भारतीय टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी. अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्डकप के लिहाज से भारत के लिए ये सीरीज बेहद अहम है. बीसीसीआई ने इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा एक बार फिर भारत की अगुवाई करते दिखेंगे तो वहीं तमाम आलोचनाओं के बीच केएल राहुल को एक बार फिर उप कप्तानी सौंप दी गई है.

टीम से आर अश्विन, जडेजा और सैमसन की छुट्टी हो गई है. जसप्रीत बुमराह अभी भी चोट से नहीं उबर पाए. वहीं भुवनेश्वर कुमार को भी वनडे टीम में जगह नहीं मिली है. अनुभवी हरफनमौला रविंद्र जडेजा घुटने की चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए बुधवार को चुनी गई टीम से बाहर हो गए. जडेजा के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल भी पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण इस श्रृंखला से बाहर हो गए.

जडेजा ने अगस्त-सितंबर में एशिया कप के बाद घुटने की सर्जरी करवाई थी और फिर अनिश्चित काल के लिए टीम से बाहर हो गए है. टीम में इन दोनों की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए यश दयाल और रविंद्र जडेजा की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को शामिल किया है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘दयाल की पीठ के निचले हिस्से में समस्या है, जबकि जडेजा अभी घुटने की चोट से नहीं उबर सके है. वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे.’’ न्यूजीलैंड में 25 नवंबर से ऑकलैंड में शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए कुलदीप और शाहबाज को शुरू में टीम में नामित किया गया था.

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ये है टीम इंडिया