मुस्लिम युवकों की दाढ़ी काटे जाने को लेकर आरिफ मसूद ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से की मुलाकात

in #mpbhopal2 years ago

राजगढ़ जेल में मुस्लिम युवकों की दाढ़ी काटे जाने को लेकर विधायक आरिफ मसूद ने भेंट कर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी को आवेदन देकर दोषियों पर कार्यवाही की मॉग की

भोपाल। राजगढ़ जेल में मुस्लिम युवकों की दाढ़ी काटे जाने के मामले को लेकर आज 19/09/2022 विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में पीडीतों  गृह मंत्री माननीय नरोत्तम मिश्रा जी से भेंट कर सम्पूर्ण घटना से अवगत कराते हुए कहा कि यह एक दुखद घटना है जेल प्रशासन द्वारा इस प्रकार की घटना को अंजाम देने से मुस्लिम समुदाय में काफी रोष है। विधायक आरिफ मसूद द्वारा गृह मंत्री जी से की गई चर्चा में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी ने ऐसे दोषियों पर शीघ्र ही कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि दिनांक 13 सितम्बर 2022 को थाना जीरापुर जिला राजगढ़ द्वारा कुछ मुस्लिम युवकों के विरूद्ध धारा 151 की कार्यवाही कर न्यायालय तहसीलदार जीरापुर के समक्ष प्रस्तुत किया गया था, जहॉ से युवकों को न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल राजगढ़ में भेज दिया गया जबकि उक्त युवकों पर पूर्व से कोई भी आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध नहीं हैं फिर भी युवकों को जेल भेजना कहॉ तक उचित है ?

यह कि जिला जेल राजगढ़ में जेलर एन.एस. राणा द्वारा जेल भेजे गए पॉचो मुस्लिम युवकों क्रमशः (1) कलीम खॉ पिता सलीम खॉ, (2) तालिब खॉ पिता गुड्डू खॉ, (3) आरिफ़ खॉ पिता गुड्डू खॉ, (4) सलमान खॉ पिता इकबाल खॉ उर्फ भोला, (5) वहीद खॉ पिता समद खॉ की जबरन दाढ़ी काटी गई और उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया जहॉ तक मेरे ज्ञान में है कि संविधान और कानून व्यक्तियों को उनके धर्म अनुसार वेशभूषा, बोली की आजादी देता है उसी परंपरा में उपरोक्त व्यक्तियों ने धार्मिक दृष्टिकोण से अपनी दाढ़ी बढ़ाई थी जिसे जेलर द्वारा कटवाना सरासर गलत है।

संवाददाता, IMG-20220919-WA0004.jpg इदरीश मंसूरीIMG-20220919-WA0005.jpg