बारिश के मौसम में परिवार के साथ बाहर जाने का कर रहे हैं प्लान, साथ रखें ये रेडी टू ईट स्नैक्स...

in #monsoon2 years ago

मई जून की भीषण गर्मी के बाद अब जब बारिश शुरू हो गई है तो वह लोगों के दिल को बहुत सुकून देती है। लोग बारिश में घर से बाहर निकलना चाहते हैं। हर कोई अपनी फैमिली के साथ घूमने-फिरने का प्लान बनाता है। इस मौसम में पहली चीज जो आपको ध्यान रखना चाहिए वो कि इस दौरान आप पहाड़ी इलाकों में जाने से बचें। दूसरी कि वेकेशन पर जाकर हेल्दी फूड्स का सेवन करें। क्योंकि बरसात में बाहर और रोड का खाना सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसे में आप एक काम कर सकते हैं। अपने साथ हेल्दी रेडी टू ईट स्नैक्स ले जा सकते हैं। तो चलिए जानते है हम आपको ऐसे ही कुछ फूड आइटम के बारे में जो आप अपने साथ लेकर जा सकते है:-
एनर्जी ड्रिंक- ट्रिप के दौरान पानी की कमी और एनर्जी की पूर्ति के लिए आप अपने साथ एनर्जी ड्रिंक या एनर्जी बार भी रख सकते हैं। इससे शरीर को पर्याप्त पोषक तत्व मिलेंगे।
चॉकलेट- सफर पर जा रहे हैं तो चॉकलेट जरूर ले जाएं। ये आपके बिगड़े मूड को बना देती है और सेहत के लिए भी अच्छी होती है।
मखाने- मखाने सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माने जाते हैं। रोस्टेड मखाने को आप अपने साथ स्टोर करके ट्रिप पर ले जा सकते हैं। इसे आप स्नैक्स टाइम में खा सकते हैं।
ड्राई फ्रूट्स- हर दिन एक मुट्ठी ड्राई फ्रूट्स खाने की सलाह दी जाती है। ट्रिप के दौरान आप अपने साथ ड्राई फ्रूट्स रख सकते हैं इसे खाने से शरीर में एनर्जी मिलेगी और बार-बार लगने वाली भूख से भी बचा जा सकता है।
पॉपकॉर्न- पॉपकॉर्न को हम सबसे ज्यादा मूवी टाइम पर खाना पसंद करते हैं। लेकिन आप इन्हें ट्रैवलिंग के दौरान भी खा सकते हैं। इन्हें ले जाना भी आसान है और ये सेहत के लिए भी काफी अच्छे माने जाते हैं।
monsoon foods.jpg