मंडला जिले को लोग अब फुटबॉल के लिए जानेगे

in #mandla-district2 years ago

003.jpg

  • जिले के मोहगांव के ग्राम पातादेई निवासी प्रमोद का अंडर 17 टीम में हुआ चयन

मंडला. आज तक जिले का नाम रोशन करने वाले सैकड़़ों खिलाड़ी अपने हुनर का जलवा पूरे देश में बिखेर कर जिले की एक अलग पहचान बना दिए है। मंडला जिले का नाम अब सबकी जुबां पर है कि यहां के खिलाडिय़ों में प्रतिभा की कमी नहीं है। यहां के खिलाड़ी अपने हुनर के जादू से सबका दिल जीत लेते है। इसी तारतम्य में अब मंडला जिले को लोग फुटबॉल के लिए जानेगे।

जानकारी अनुसार मंडला जिले के विकासखंड मोहगांव के ग्राम पातादेई निवासी प्रमोद वाते एक फुटबॉल खिलाड़ी के साथ नर्मदा वैली फुटबॉल एकेडमी मृदा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसइटी का छात्र है। इस एकेडमी ने प्रमोद की नींव को मजबूत कर दिया है। प्रमोद का सिलेक्शन भारत के सबसे पुराने और बड़े क्लब एटीके मोहन बागान में अंडर 17 की टीम में हो गया है। पिछले 3 माह से चल रहे सिलेक्शन में प्रमोद के लिए यहां चयनित होना किसी आईआईटी के इम्तिहान से कम नहीं था।

Footbal (1).jpg

बताया गया कि अंडर 17 टीम के लिए आयोजित इस सिलेक्शन दौर में करीब चार हजार से ज्यादा प्लेयर्स देश के टॉप क्लब का हिस्सा बनने आए थे लेकिन इस सिलेक्शन के अंत में केवल 30 प्लेयर्स का चयन हुआ। इस चयन प्रक्रिया में जिले के प्रमोद का भी चयन कर लिया गया। यह उपलब्धी किसी खुशी से कम नहीं थी। जिले का युवा खिलाड़ी अंडर 17 टीम के लिए चयनित हुआ है। इस चयन प्रक्रिया में मध्यप्रदेश से सिर्फ प्रमोद ने ही नाम लिखवाया था।

बता दे कि प्रमोद ने नर्मदा वैली एकेडमी में चल रहे बेहतरीन काम को एक अलग ही प्रमाण दिया है। उन्होंने न केवल अपने गांव पातादेई, बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। इसके सहयोग के लिए मृदा एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी ने शिक्षा विभाग प्रमुख सुनीता बर्वे, बीआरसी मोहगांव प्रमुख दीपक कछवाहा, खेल युवा विभाग से पंकज उसराठे और प्रमोद वाते की माता जी संता बाई एवं पिता चंदर सिंह का धन्यवाद किया है और अश्वाशन दिलाया कि ये अभी शुरुआत हुई है। जिले के युवा आगे और भी बढ़ सकते है।

Sort:  

Please like my post