तड़पाने के लिए पहले एक अंगुली काटी, फिर रेता गला; लिव-इन पार्टनर की बेरहमी से हत्या

delhi-crime-news.jpgश्रद्धा हत्याकांड की तरह ही दिल्ली में एक और दिल दलहा देने वाला मामला सामने आया है. तिलक नगर थाना क्षेत्र के गणेश नगर इलाके में एक 35 वर्षीय महिला की उसके लिव इन पार्टनर से गला काटकर हत्या कर दी. महिला के गले और जबड़े पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं. वहीं एक अंगुली भी कटी मिली. डीसीपी वेस्ट का कहना है कि हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पंजाब में जाकर छिप गया था. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि महिला लिव-इन पार्टनर के साथ किराए के मकान में रह रही थी. महिला की पहचान रेखा रानी के रूप में की गई है. महिला की 16 वर्षीय बेटी भी उसके साथ रह रही थी. मृतक महिला की बेटी इस मामले में अहम कड़ी मानी जा रही है, जिसके बयान पुलिस ने दर्ज किए हैं. मृतक महिला की बेटी ने बताया कि वह गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल फतेह नगर में 10वीं कक्षा की छात्रा है. वह अपने घर पर अपनी मां और अंकल मनप्रीत सिंह (45) के साथ रहती है. उसका माइग्रेन का इलाज चल रहा है.

बेटी को हुआ मां के साथ अनहोनी का शक
बीते एक दिसंबर को जब वह सुबह छह बजे उठी तो उसके अंकल मनप्रीत ने उसे गोलियां दीं और सोने को कहा. जब उसे शक हुआ तो उसने मनप्रीत से मां के बारे में पूछा. इस पर मनप्रीत ने बताया कि वह बाजार गई हैं. कुछ देर बाद मनप्रीत अपनी आई-20 कार से कहीं चला गया. मनप्रीत के जाने के बाद उसने अपने चचेरे भाई को फोन किया और पश्चिम विहार में अपने चचेरे भाई के घर चली गई.

चेहरे और गर्दन पर थे घाव के निशान
चचेरे भाई ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस जब गणेश नगर स्थित घर पहुंची तो दरवाजा बंद मिला. पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा तो रेखा रानी मृत अवस्था में पड़ी थी. उनके चेहरे और गर्दन पर कई घाव थे. दाहिनी अंगुली भी कटी हुई थी. बेटी ने कहा कि अंकल मनप्रीत और उसकी मां के बीच कुछ समय से पैसों को लेकर झगड़ा चल रहा था. उसे शक है कि मनप्रीत ने ही मां की हत्या की है. पुलिस ने शक आधार पर मनप्रीत की तलाश शुरू की. पुलिस ने उसको मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया, लेकिन उसकी लोकेशन बार-बार बदल रही थी. लोकेशन के आधार पर ही पुलिस ने टोल प्लाजा पर दर्जनों सीसीटीवी फुटेज खंगाले.

पंजाब से आरोपी को किया गिरफ्तार
स्पेशल सीपी क्राइम रविंदर यादव के मुताबिक, 2 दिसंबर को क्राइम ब्रांच की एक टीम ने आरोपी मनप्रीत सिंह को उसके पैतृक गांव अलीपुर, पंजाब से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी रेखा रानी की हत्या के मामले में वांछित था. आरोपी का एक आपराधिक रिकॉर्ड है और फिरौती के लिए अपहरण, हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट सहित छह जघन्य मामलों में शामिल है.