सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबरः तबादलों से हटेगा बैन, प्रमोशन पर लगी रोक भी हटाने की तैयारी...

in #madhyapradesh2 years ago

image-55-2.jpg

भोपाल...
मध्यप्रदेश के अधिकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आई है। प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के तबादलों पर लगा प्रतिबंध हटने जा रहा है। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने प्रपोजल तैयार किया है। 15 अगस्त के बाद तबादलों से बैन हटाने की घोषणा होगी। स्कूल शिक्षा विभाग में पुरानी व्यवस्था से ही तबादले होंगे..

इसी तरह क्लास वन अफसरों की तर्ज पर कर्मचारियों के प्रमोशन होंगे। मप्र में प्रमोशन का रास्ता खोजने की तैयारी शुरू हो गई है। 6 साल से प्रमोशन पर लगी रोक हटाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। पदोन्नति नियम 2022 ड्राफ्ट में मेरिट कम सीनियरिटी पर जोर दिया जाएगा।

image-55-2.jpg

बता दें कि प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे के कारण प्रमोशन पर रोक लगी है। प्रदेश में 2016 से प्रमोशन नहीं हुए हैं। बिना प्रमोशन के करीब 70 हजार कर्मचारी रिटायर हो चुके हैं।
इधर महंगाई भत्ते को लेकर पेंशनर संगठन में भारी नाराजगी है। विध्यांचल के सामने आज प्रदेश का पेंशनर संगठन प्रदर्शन करेगा। दोपहर 1.30 बजे संगठन के लोग प्रदर्शन करेंगे। पेंशनर संगठन का आरोप है कि प्रदेश के करीब साढ़े पांच लाख पेंशनर्स के साथ धोखा हो रहा है। पेंशनर्स को फिलहाल 22 फीसदी महंगाई भत्ता देने आदेश हुआ है। संगठन 30 फीसदी महंगाई भत्ते की मांग कर रहा है...।।

Sort:  

Thanks for the information 🙏