IND vs PAK T20 Live: पांच ओवर के बाद पाकिस्तान 30/1

in #live2 years ago

Screenshot_20220828-200405_Amar Ujala.jpgLive Cricket Score, India vs Pakistan (IND vs PAK) T20 Asia Cup 2022 : नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। एशिया कप के दूसरे मैच में भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ है। दोनों टीमें लगभग 10 महीने बाद आपस में खेल रही हैं। इस मुकाबले में टीम इंडिया पिछले साल 10 विकेट से मिली हार का बदला लेना चाहेगी। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पंत यह मैच नहीं खेल रहे। कार्तिक प्लेइंग-11 में हैं।
IND vs PAK Live: कप्तान बाबर आजम पवेलियन लौटे
15 के स्कोर पर पाकिस्तान को पहला झटका लगा है। पारी के तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान बाबर आजम को अर्शदीप सिंह के हाथों कैच कराया। बाबर नौ गेंदों में 10 रन बना सके। बाबर फिलहाल टी-20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। उनका विकेट पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। तीन ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर 19 रन है। फिलहाल मोहम्मद रिजवान और फखर जमान क्रीज पर हैं।
07:34 PM, 28-AUG-2022
IND vs PAK Live: बाल-बाल बचे रिजवान
मैच के पहले ही ओवर में मोहम्मद रिजवान दो बार बाल-बाल बचे। पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी के लिए आए। दूसरी गेंद पर गेंद जाकर रिजवान के बैटिंग पैड पर लगी। इस पर भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की और मैदानी अंपायर ने आउट करार दिया। इसके बाद रिजवान ने डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) का इस्तेमाल किया। रिप्ले में दिखा कि गेंद ऊंचाई में स्टंप को मिस कर रही थी। ऐसे में पाकिस्तान का रिव्यू भी बचा और रिजवान नॉटआउट रहे। इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर गेंद रिजवान के बल्ले को मिस करते हुए विकेटकीपर कार्तिक के पास पहुंची। इस पर रोहित समेत टीम इंडिया के तमाम खिलाड़ियों ने कैच आउट की अपील की। रोहित ने डीआरएस का इस्तेमाल किया। हालांकि, गेंद बल्ले को मिस कर रही थी। इस तरह भारत ने एक रिव्यू गंवा दिया। एक ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर बिना विकेट गंवाए छह रन है।
07:07 PM, 28-AUG-2022
IND vs PAK Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं
पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।