अब कोलायत में बनेगा अंबेडकर भवन अंबेडकर से जुड़ी हुई जानकारियां मिलेगी

in #kolayat2 years ago

IMG-20221107-WA0001.jpg ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कोलायत मुख्यालय को सोमवार को एक और सौगात दी। ऊर्जा मंत्री ने पंचायत समिति कोलायत के सामने अंबेडकर भवन निर्माण की आधारशिला रखी। यह भवन मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत 50 लाख रूपये की लागत से बनाया जायेगा। पंचायत समिति इसका निर्माण आगामी तीन माह में करवायेगी।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि भवन का निर्माण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निश्चित समय अवधि में पूरा करवाया जाए। निर्माण कार्य की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस भवन के निर्माण के बाद लोगों को संविधान से जुड़ी हुई जानकारी इस भवन के माध्यम से मिलेगी । भवन बाबा साहेब डाक्टर अम्बेडकर के जीवन पर आधारित साहित्य को रखा जाए। उन्होंने इस परिसर में बने हुए पुराने जर्जर भवनों को हटाने के निर्देश विकास अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि यह अंबेडकर भवन कोलायत क्षेत्र के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा।

इस अवसर पर विकास अधिकारी दिनेश सिंह भाटी ने बताया कि भवन का निर्माण 33 गुणा 56 वर्ग फीट ने बनाया जाएगा। इसमें चार रूम तथा एक बड़ा हॉल का निर्माण करवाया जाएगा ।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य मोहनदान चारण, झंवर लाल सेठिया, उप प्रधान रेवंत राम संवाल, ओम प्रकाश सेन, मेघवाल समाज के अध्यक्ष खेमाराम, सोहनलाल मेघवाल, शिवलाल मंडाल, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत राजेन्द्र सिंह मीना, ब्लाक चिकित्सा अधिकारी डा.सुनील जैन, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत बी आर के रंजन सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

सार्वजनिक निर्माण विभाग रेस्ट हाउस में जन समस्याएं सुनी

ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने कोलायत के सार्वजनिक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस में जनसुनवाई की । जिसमें कोलायत क्षेत्र से जुड़े हुए लोग पहुंचे और अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर मंत्री भाटी को ज्ञापन सौंपे। जिसमें बिजली , पानी , सड़क सहित अन्य समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया । जिस पर मंत्री भाटी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्याओं के तुरंत निस्तारण को लेकर दिशा- निर्देश दिए । इस दौरान मौके पर बिजली, पानी, चिकित्सा और पंचायत समिति के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे और समस्याओं का निस्तारण के लिए हामी भरी।
इस अवसर पर शिव लाल मेघवाल , उपप्रधान रेवतराम, हुकमाराम नायक , गोपीचंद मेघवाल, खेमाराम सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

कार्तिक पूर्णिमा मेले की ली जानकारी
इस दौरान ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि कोलायत में कार्तिक पूर्णिमा मेला भरा जा रहा है । जिसमें दूरदराज के लोग पहुंच रहे हैं । उन्हें कोई परेशानी ना हो इसके लिए सारी व्यवस्थाएं की गई है ।श्रद्धालुओं के लिए ठहरने, यातायात , स्नान, दीपदान की व्यवस्था की उन्होंने जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूर्णिमा पर चंद्रग्रहण के कारण ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालु स्नान के लिए आएंगे। अतः इनकी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। इसके लिए इस मौके पर एस डी आर एफ की टीम मौजूद रहेगी। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम पूर्णिमा की शाम को 12 महादेव मंदिर परिसर में रखा गया।