पूर्व महापौर और निगम अधिकारी ने किया रेल्वे अंडर ब्रिज का उद्घाटन।

दिल्ली के सदर बाजार इलाके के किशनगंज में चार रेलवे अंडर ब्रिज बनाए गए हैं। जिसमें एक बॉक्स का आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर जयप्रकाश और नगर निगम अधिकारी अश्विनी कुमार ने उद्घाटन किया । यह रेलवे अंडर ब्रिज केंद्र सरकार और नगर निगम के सहयोग से 87 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए हैं, इनके बनने के बाद इलाके में जाम की समस्या का निदान होगा और दिल्ली के दूसरे हिस्सों में कनेक्टिविटी आसान होगी होगी ।

लोकेशन - किशनगंज, दिल्ली
रिपोर्ट - कुलदीप कुमार

Screenshot_20220726-123749_WhatsApp.jpg

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने बताया कि यह अंडर ब्रिज किशनगंज इलाके में साल 2006 में बनने थे, लेकिन काम में देरी होने की वजह से इनका निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया। उस समय की लागत कम थी, लेकिन जैसे-जैसे समय बढ़ा तो काम की लागत बढ़ती गई । अब यह रेलवे अंडर ब्रिज 87 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुए हैं । दिल्ली सरकार ने इनके निर्माण कार्य में (एलए योजना के तहत ) फंड देना था, लेकिन मुख्यमंत्री ने काम में अड़ंगा लगाते हुए किसी प्रकार का फंड नहीं दिया । नगर निगम इनके निर्माणकार्य के लिए केंद्र सरकार से फंड लेकर आया 31 करोड़ रुपये रेलवे विभाग को दिए गए । नगर निगम और रेलवे के सहयोग से इन अंडर ब्रिज को बनाया गया है । दिल्ली के मुख्यमंत्री व दिल्ली सरकार पर पूर्व महापौर जयप्रकाश निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री दिल्ली के विकास का लगा रहे हैं । दिल्ली के विकास कार्यो में एल. ए. योजना के तहत सड़क योजना निर्माण में दिल्ली सरकार की ओर से फंड दिया जाता है । अब मुख्यमंत्री ने उसे भी रोक दिया है और मुख्यमंत्री सड़क योजना के नाम पर किया जा रहा है । जिसके बाद दिल्ली की टूटी सड़के देखने को मिल रही है ।

वहीं दिल्ली नगर निगम के अधिकारी अश्विनी कुमार ने बताया कि रेलवे अंडर ब्रिज के बनने से दिल्ली के बाकी हिस्सों में कनेक्टिविटी आसान होगी । लाखों लोगों को इसका फायदा मिलेगा, आज एक बॉक्स का उद्घाटन किया गया है । 15 अगस्त से पहले सभी चारों बॉक्स का उद्घाटन कर जनता को समर्पित कर दिए जाएंगे। दिल्ली नगर निगम अपने काम को बखूबी निभा रहा है ।

दिल्ली में नगर निगम के एकीकरण के बाद भी निगम के नेता अभी भी दिल्ली सरकार पर काम में अड़ंगा लगाने की राजनीति का आरोप लगा रहे हैं । जिसमें आज किशनगंज रेलवे अंडर ब्रिज के उद्घाटन के मौके पर भी उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर दिल्ली सरकार पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाने से भी नहीं चूके ।

Sort:  

Please follow me and like my post,,🙏🙏🙏🙏