पति है बस ड्राइवर और पत्नी है कंडक्टर, दोनों की खूबसूरत कहानी ने जीता सबका दिल

in #kerla2 years ago

आज आपको एक कपल की बड़ी ही प्यारी कहानी देखने को मिलेगी। एक कपल जो एक ही बस में काम करते हैं। पति बस का ड्राइवर है, वहीं पत्नी बस में कंडक्टर का काम करती है। केरल के रहने वाले इस कपल की कहानी आपको भी हैरानी में डालने वाली है।
Kerala Couple Bus Driver and conductor Viral Story: अपनी लाइफ में हर इंसान कुछ ऐसा करना चाहता है कि जिसको देखकर उससे जुड़े लोग उसपर गर्व करें। लोग उसकी मिसालें दें। इसके लिए वो जी तोड़ मेहनत करता है। काम कभी कोई छोटा बड़ा नहीं होता। इंसान की सोच ही छोटी और बड़ी होती है। केरल के रहने वाले गिरी और तारा (Giri and Tara Bus Service) की कहानी इन दिनों लोगों के बीच छाई हुई है। इस कपल को लोगों को बस का खूबसूरत एवं सुहाना सफर करवाना पसंद है और आज वो अपनी इसी हॉबी की वजह सोशल मीडिया (Viral Video On Social Media) पर छाए हुए हैं।

बस चलाने की जिम्मेदारी उठा रखी है

यह कपल केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (Kerala State Road Transport Corporation) की एक बस चलाता है। इस बस में वो दोनों साथ-साथ ही होते हैं। उनके पति गिरी ड्राइवर का काम करते हैं, तो पत्नी तारा कंडक्टर का काम करती हैं। अलापुझा जिले में यह कपल काफी फेमस हो चुका है। वो दोनों ही बस को प्यार और खूबसूरती से चला रहे हैं कि लोगों को इसका सफर बहुत पसंद आ रहा है।

फेसबुक पर इस कपल की स्टोरी वायरल हो रही है। Iype Vallikadan नाम के यूजर ने बस और इस कपल से जुड़ा वीडियो पोस्ट किया है। इस खबर लिखे जाने तक 10 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। इतना ही नहीं, यह बस बाकी की बसों से बहुत अलग है, क्योंकि इसमें यात्रियों की सुरक्षा के इंतजाम से लेकर उनके मनोरंजन तक का ख्याल रखा जाता है। बस में छह सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। इमरजेंसी के लिए स्विच भी मौजूद हैं। मनोरंजन के लिए म्यूजिक सिस्टम और ऑटोमेटिक एयर फ्रेशनर लगाया गया है। लोगों को स्टेशन बताने के लिए एलईडी डेस्टिनेशन बोर्ड भी लगाया गया है

गिरी और तारा ने अपनी जेब से पैसे लगाकर बस को इतना सुंदर बनाया है। उनकी बस में कुछ लोग तो रोजाना ही यात्रा करना पसंद करते हैं। बस सर्विस सुबह 5.50 बजे से शुरू होती है। बता दें कि तारा और गिरी की मुलाकात 20-22 साल पहले हुई थी, जब गिरी 26 साल के और तारा 24 साल की थीं। घरवाले उनकी शादी को तैयार नहीं थे, तब उन्होंने नौकरी पाकर करीब 20 साल बाद लॉकडाउन के दौरान शादी की।

Sort:  

like my news

Follow me and like my post🙏🙏🙏🙏