दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में जबरन लगा दिया PM Modi का Poster, मंत्री का आरोप; इवेंट में नहीं गए केजरीवाल

in #kejriwal2 years ago

k6j8o71o_kejriwal_625x300_24_July_22.webp

दिल्ली की केजरीवाल सरकार और LG के बीच झगड़ा और बढ़ता दिख रहा है. केजरीवाल सरकार ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में PM मोदी के पोस्टर जबरन लगाए जा रहे हैं. साथ ही कहा कि दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम से पहले PM मोदी को पोस्टर लगा दिए और कहा कि अगर ये फोटो हटाई तो कार्रवाई की जाएगी. बता दें, दिल्ली सरकार का 'वन महोत्सव' कार्यक्रम था, जिसमें CM केजरीवाल और LG दोनों को आना था.
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, 'हम झगड़ा नहीं चाहते, सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक बनाया गया. इसलिए सीएम और मैं दोनों नहीं जा रहे. दिल्ली सरकार के सरकारी आयोजन में शनिवार रात पुलिस भेजी गई. यह पुलिस PMO के निर्देश पर भेजी गई है. पुलिस ने स्टेज कब्जे में लिया और कार्यक्रम के बैनर की जगह पीएम मोदी की फ़ोटो वाला बैनर लगाया गया और कहा कि इसको हटाया तो कार्रवाई होगी.'

बता दें, इससे पहले कई बार केजरीवाल सरकार और दिल्ली के उप-राज्यपाल कई मुद्दों पर आमने-सामने आ चुके हैं. हालही, उप-राज्यपाल वीके सक्सेना पहले ही केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति 2021-22 से संबंधित नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियागत खामियों की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश कर चुके हैं. उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश मुख्य सचिव की एक रिपोर्ट के आधार पर की थी. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के प्रभारी मंत्री हैं. इस पर अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया का बचाव किया और दावा किया कि उन्हें ‘‘फर्जी'' मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है.