पुणे की पलटन प्रो कबड्डी लीग में टाप पर बरकरार

in #kabaddi2 years ago

पुनेरी पलटन ने अपने आलराउंड प्रदर्शन के बूते हैदराबाद के गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के मैच में तेलुगू टाइटंस को 38-25 के अंतर से हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है.
पलटन की यह 18 मैचों में बारहवीं जीत है जबकि टाइटंस को इतने ही मैचों में सोलहवीं हार मिली है. पलटन की जीत में असलम इनामदार और पंकज मोहित (दोनों 8-8 अंक) -का अहम योगदान रहा. टाइटंस को सिद्धार्थ देसाई की कमी खली क्योंकि उसका कोई भी रेडर सात अंक से अधिक नहीं ले सका. उसके डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए चौदह अंक जुटाए.
पलटन ने शुरुआती पांच मिनट में 5-1 की बढ़त ले ली थी. देसाई की गैरमौजूदगी में टाइटंस का रेडिंग विभाग शुरुआत से ही कमजोर नजर आ रहा था. डिफेंस ने हालांकि लगातार दो अंकों के साथ स्कोर 3-5 किया लेकिन अभिषेक का शिकार कर पुणे के डिफेंस ने बढ़त फिर तीन की कर दी. जल्द ही पलटन ने टाइटंस को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और परवेश ने असलम का शिकार कर टीम को दो अंक दिलाए. पंकज की अगली रेड पर हालांकि उनका शिकार हो गया. मोहसेन ने फजल का शिकार कर हालांकि हिसाब बराबर कर फासले को दो का कर लिया.
अभिषेक का शिकार कर डिफेंस ने हालांकि फजल को रिवाइव करा लिया. फिर असलम ने विशाल का शिकार कर बढ़त चार अंकों की कर दी. टाइटंस के लिए फिर सुपर टैकल आन था और अंकित ने पंकज का शिकार कर फासला फिर से दो अंक कर दिया. फिर डू ओर डाई रेड पर आदर्श ने असलम को आउट किया.
चार के डिफेंस में पंकज ने एक बार फिर अंकित का शिकार किया. फिर फजल ने डू ओर डाई रेड पर आदर्श को लपक स्कोर 14-10 हो गया. इसी स्कोर पर हाफ टाइम हुआ. डिफेंस में दोनों को 5-5 अंक मिले जबकि रेड में पलटन को सात जबकि टाइटंस को पांच अंक मिले. ब्रेक के बाद पलटन ने टाइटंस को ऑल आउट कर बढ़त 8 की कर ली और जल्द ही उसे 11 तक ले गए. परवेश और विशाल सुपर टैकल की स्थिति में थे लेकिन पंकज ने दोनों को आउट कर टाइटंस को फिर ऑल आउट कर बढ़त 16 अंकों की कर ली. टाइटंस ने हालांकि लगातार तीन अंक लेकर फासला कम किया.
पलटन को फासले का कम होना मंजूर नहीं था. यही कारण था कि उसने स्कोर 32-14 कर न सिर्फ अपनी स्थिति और मजबूत की बल्कि जीत की ओर भी कदम बढ़ाया. इस बीच, टाइटंस ने लगातार तीन अंक लेकर अपना ऑलआउट बचाया लेकिन पंकज ने सुपर रेड के साथ फिर वही स्थिति कायम कर दी. टाइटंस ने अगली रेड पर आकाश का सुपर टैकल कर ऑलआउट बचा लिया. फिर टाइटंस ने इसके बाद लगातार तीन कामयाब सुपर टैकल के साथ स्कोर 25-36 कर दिया लेकिन समय नहीं होने के कारण टाइटंस के लिए वापसी की संभावना खत्म हो गई थी.