राहुल की कन्याकुमारी से कश्मीर की यात्रा

in #international2 years ago

Wortheum news

बंगाल की खाड़ी अरब सागर और हिंद महासागर के संगम तट के करीब कन्याकुमारी में स्वामी विवेकानंद पॉलिटेक्निक के बेस कैंप से देश को जोड़ने और कांग्रेस के राजनीतिक के दो प्रमुख लक्षणों के साथ गुरुवार को राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के तहत पद यात्रा का आगाज कर दिया।

अपनी राज अपने राजनीतिक जीवन की सबसे बड़ी और लंबी यात्रा पर निकले राहुल कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 3570 किलोमीटर की दूरी 5 महीने पैदल चलकर पूरी करेंगे पदयात्रा शुरुआत में तो राजनीतिक उत्सव का समापन थी नजर आ रही है गांव कस्बे चौक चौराहे से लेकर सड़कों के किनारे स्थित इस लंबी यात्रा के लिए कम से कम कांग्रेश की शुरुआती उम्मीद जगा रही है।

राहुल गांधी ने 3 घंटे की पदयात्रा के बाद ब्रेक के दौरान ट्वीट किया यात्रा देश के भविष्य की बुनियाद और आने वाले कल की शुरुआत है सुबह 6:45 विवेकानंद पॉलिटेक्निक देश में तमिलनाडु में कांग्रेस के सबसे बुजुर्ग नेता 94 साल के कुमारी आनंदन ने तिरंगा लहराए और गांधी टोपी पहने राहुल ने अन्य यात्रियों के साथ राष्ट्रध्वज को सलामी दी वंदे मातरम गांव के बाद राहुल गांधी ने यात्रा शुरू की।

कन्याकुमारी से सुचिंद्रम की 13 किलोमीटर के पहले पड़ाव की यात्रा के दौरान अशोक गहलोत ,भूपेश बघेल ,पी चिदंबरम केसी वेणुगोपाल व करीब दो-तीन हजार की भीड़ राहुल गांधी के साथ चलती नजर आई।