दून स्कूल के प्री-प्राइमरी विभाग में हुआ "पिंक डे" का आयोजन।

in #hathras2 years ago

दून स्कूल के प्री-प्राइमरी विभाग में हुआ "पिंक डे" का आयोजन।

आज दिनांक 10 दिसंबर 2022 को दून पब्लिक स्कूल हाथरस के प्री-प्राइमरी विभाग में "पिंक डे" समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा नर्सरी से कक्षा यू०के०जी० तक के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने बड़े ही उत्साह और उमंग के साथ भाग लिया। सारे नन्हे-मुन्ने बच्चे गुलाबी रंग के वस्त्र धारण कर समारोह में उपस्थित थे, उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था मानो दून नामक तालाब में गुलाबी रंग के सुंदर कमल के फूल खिल रहे हैं।
समारोह में बच्चों के लिए एक मूवी शो "पिंक डे", कविता पाठ, "पिंक डे" से संबंधित कुछ विचारों की आकर्षक प्रस्तुतियां दी गईं।
"पिंक डे" का परिचय कराते हुए बच्चों के जीवन में उसका क्या महत्व है यह भी बताया गया।
प्री-प्राइमरी विभाग में बच्चों ने अपनी-अपनी कक्षाओं में भी विभिन्न गतिविधियां संपन्न कीं,जैसे- गुलाबी रंग के फूल बनाना, ड्राइंग में गुलाबी रंग भरना, गुलाबी रंग की टोपी बनाकर लगाना आदि जिससे सभी छात्र "पिंक डे" के माध्यम से उस रंग के बारे में ज्ञान प्राप्त कर सकें।
इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य माननीय श्री जे० के० अग्रवाल जी ने नन्हे-मुन्ने बच्चों के बीच अपने उद्बोधन में कहा कि गुलाबी रंग बहुत ही सुंदर होता है। यह प्यार, सुंदरता, दयालुता, अच्छे स्वास्थ्य और चंचलता का प्रतीक माना जाता है। इस अवसर पर मैं अपने सभी बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं कि वे ऐसे ही खुश और स्वस्थ रहें।Screenshot_20221110-150332_Gmail.jpg