हिंदू लड़की पर शादी करने का दबाव बना रहा है दूसरे समुदाय का दबंग युवक, परिजनों में दहशत

in #hardoi2 years ago

Untitled16-13.jpg

हरदोई

योगी राज में भी दबंगों के हौसले बुलंद हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला सूबे के हरदोई जिले से सामने आया है जहां एक दूसरे समुदाय का दबंग युवक एक हिंदू लड़की पर जबरन शादी करने का दबाव बना रहा है। आरोपी युवक ने घर में घुसकर युवती की अस्मत लूटने का प्रयास किया। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। आरोपी द्वारा युवती व उसके परिजनों की हत्या की धमकी दिए जाने से पूरा परिवार खौफजदा है।
बताते हैं कि 13 सितंबर की शाम को शहर के मोहल्ला कौशलपुरी में एक व्यक्ति घर के मोमिनाबाद निवासी मेहताब वहां पहुंच गया। उसने युवती का हाथ पकड़ कर छेड़छाड़ शुरू कर दी। आरोपी युवती को कमरे में खींच ले गया तथा उसकी भाभी पल्लवी पत्नी सूरज व एक अन्य बालिका को घर से भाग जाने को कहा। इस बीच भाभी पड़ोसियों को बुला लाई।

उसके बाद आरोपी गाली-गलौज और जानमाल की धमकी देते हुए वहां से भाग निकला। पीड़ित युवती का पिता जब थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गया तब पुलिस इधर-उधर के बहाने बनाकर उसे टालने लगी जब उसने पुलिस अधीक्षक के यहां जाने की बात कही तब पुलिस ने युवती की तहरीर पर मेहताब के खिलाफ धारा 354/323/504/506 के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

बताते चलें कि कुछ दिन पूर्व पीड़ित युवती के भाई की शादी थी उसमें किराए पर एक वाहन आया था जिसे मेरा चला रहा था। इसी दौरान लड़की से मेहताब की मुलाकात हो गई और अक्सर फोन पर बातचीत होने लगी । इधर कुछ दिनों से लड़की ने मेहताब से बात करना बंद कर दिया इसी बात से मेहताब बौखलाया हुआ था। वह बार-बार लड़की से फोन पर बात करने का दबाव डाल रहा था लेकिन लड़की बात नहीं कर रही थी यही नहीं आरोपी लड़की से शादी करने का दबाव भी बना रहा है।

इस घटना के बाद से पीड़ित परिवार दहशत में है। उसके घर दूसरे समुदाय के लोग धमकियां दे रहे हैं तथा मेहताब से शादी करने का दबाव डाल रहे हैं। मेहताब द्वारा युवती व परिजनों की हत्या की धमकी से पूरा परिवार सहमा हुआ है फिलहाल दिनदहाड़े बीच शहर में ही हुई इस घटना से भयमुक्त समाज की पोल खुल रही है ।

वहीं पुलिस की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान उठ रहे हैं। जानकारी मिलने पर विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष हिमांशु गुप्ता पीड़ित परिवार के घर गए तथा उसे पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिलाते हुए जिला प्रशासन से पीड़ितों के खिलाफ कड़ी से कार्रवाई कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Sort:  

सर आप चेक कीजिए हम आपकी रेगुलर खबरें लाइक करते हैं और आपके आज हमारी खबरों पर पांच लाइक आये सर आप भी रेगुलर खबरों को लाइक कर सहयोग करें